CBSE 12th Bijnor Topper Name: बिजनौर में धृताची गुप्ता ने 12वीं में किया टॉप, 18 KM साइकिल चलाकर जाती थी स्कूल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1269233

CBSE 12th Bijnor Topper Name: बिजनौर में धृताची गुप्ता ने 12वीं में किया टॉप, 18 KM साइकिल चलाकर जाती थी स्कूल

CBSE 12th Bijnor Topper Name: सीबीएसई बोर्ड की ओर से 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. बिजनौर की धृताची गुप्ता ( Bijnor Dhritachi Gupta) ने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में शहर टॉप किया है.

बिजनौर की धृताची गुप्ता

CBSE 12th Bijnor Topper Name: राजवीर चौधरी/बिजनौर: CBSE 12th Board का रिजल्ट जारी हो गया है. रिजल्ट में उत्तर प्रदेश के छात्र-छात्राओं ने परचम लहराया है. इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है. बिजनौर (Bijnor CBSE 12th Topper) की धृताची गुप्ता (Dhritachi Gupta) ने जिले में टॉप करते किया है. उन्हें 99.40 परसेंट मार्क्स हासिल किए हैं. धृताची जिले के एलआरएस एकेडमी स्कूल की छात्रा हैं. जिला टॉप करने पर स्कूल के शिक्षक सहित परिजनों ने बच्ची को बधाई दी है. 

रोजाना 18 किमी साइकिल चलाकर जाती थीं स्कूल 
धृताची गुप्ता जिले के बढ़ापुर गांव की रहने वाली हैं. धृताची ने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल और परिजनों को दिया है. वह रोजाना पढ़ाई के लिये 18 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्कूल जाती थीं. धृताची ने बताया कि रोजाना लगभग 7 से 8 घंटे पढ़ाई करके इस मुकाम को हासिल किया है. मोहल्ले वासियों ने भी घर जाकर छात्रा को मिठाई व फूल माला पहनाकर सम्मानित किया है. छात्रा का कहना है कि बीएससी करने के बाद वह यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करेगी.

यह भी पढ़ें- जानिए CBSE 12th Topper तान्या सिंह ने देश की राजनीति और नेताओं को लेकर क्या कहा 

बुलंदशहर की तान्या ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में देश में किया टॉप (CBSE 12th Topper Tanya Singh)
सीबीएसई की 12वीं परीक्षा में बुलंदशहर की तान्या सिंह ने देश में प्रथम स्थान हासिल किया है. दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की तान्या सिंह (Tanya Singh) ने 500 में 500 मार्क्स हासिल कर 100 प्रतिशत अंक पाए हैं. यानी तान्या को हर विषय में फुल मार्क्स मिले हैं. वहीं, दूसरी टॉपर भी यूपी की एक छात्रा है. नोएडा के एमिटी स्कूल की युवाक्षी विग ने भी 100 प्रतिशत नंबर लाकर देश में टॉप किया है.

इन वेबसाइट पर देख सकते हैं रिजल्ट
cbse.nic.in
cbse.gov.in
results.gov.in
cbseresults.nic.in
digilocker.gov.in

यह भी पढ़ें- Kanpur CBSE Result: कानपुर में ज्योत्सना मिश्रा ने किया टॉप, हासिल किए 99.4 % अंक

National Flag Day: पिंगली वेंकैया से पहले भी कइयों ने बनाए थे भारत के ध्वज, जानें आजादी से पहले कैसा दिखता था झंडा..

Trending news