आशीष द्विवेदी/हरदोई:  सीबीएसई बोर्ड के शुक्रवार घोषित हुए परिणाम में सेंट जेम्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा इशिता डे ने जहां 97.6 नंबर पाकर जिला टॉप किया है. वहीं आशिका ने जनपद में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. इन बच्चियों ने अपनी काबिलियत का जौहर दिखाकर अपने मां बाप का नाम भी रोशन किया है. अपनी लगन और मेहनत के दम पर अच्छे नंबर लाने वाली इन छात्राओं में इशिता साइंटिस्ट तो वहीं आशिका सिंह का सपना डॉक्टर बनना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरदोई शहर के रामनगर कॉलोनी की रहने वाली इशिता भविष्य में साइंटिस्ट बनने का ख्वाब देखती हैं, हालंकि उन्होंने अभी जेईई का एग्जाम दिया है अगर वो क्वॉलीफाई हो गई तो पहले इंजीनियर बनेंगी, फिर साइंटिस्ट बनकर अपना ख्वाब पूरा करेंगी. वहीं आशिका ने बताया कि उनका सपना कॉर्डियो सर्जन बनना है. इशिता के पिता मुकेश डे बीमा कंपनी में सर्वेयर हैं जबकि उनकी माता मौसमी डे सरकारी प्राइमरी विद्यालय की प्रधानाध्यापिका हैं.


CBSE Class 12th Topper 2022: कानपुर देहात की अग्रिमा ने जिले में किया टॉप, ऐसे हासिल की सफलता, बनना चाहती हैं IAS


मां-बाप के बेहतर देखभाल व अपनी मेहनत के दम पर इशिता ने न सिर्फ स्कूल में अपना नाम रोशन किया बल्कि जिले में भी इंटरमीडिएट में टॉप किया है. इशिता अपने इस परिणाम का श्रेय अपने माता व गुरुजनों को देती हैं. इशिता नर्सरी से ही सेंट जेम्स स्कूल की छात्रा रही हैं. बंगाली फैमिली से ताल्लुक रखने वाला ये परिवार 40 बरस पहले हरदोई आया था, तब इशिता के बाबा जिले में बिजली विभाग में इंजीनियर के पद पर तैनात थे.


Bijnor CBSE Result: बिजनौर में धृताची गुप्ता ने 12वीं में किया टॉप, हासिल किए 99.4%


शहर के पुलिस लाइन के सामने स्टेट बैंक के पीछे रहने वाले अनुज सिंह की बेटी और सेंट जेम्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा आशिका सिंह ने 97.4 अंक प्राप्त कर जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. आशिका सिंह अपनी मेहनत और लगन के दम पर सर्जन चिकित्सक बनना चाहती हैं, वहीं ऋषभ मिश्रा ने 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. 


National Flag Day: पिंगली वेंकैया से पहले भी कइयों ने बनाए थे भारत के ध्वज, जानें आजादी से पहले कैसा दिखता था झंडा..