CBSE Class 12th Topper 2022: कानपुर देहात की अग्रिमा ने जिले में किया टॉप, ऐसे हासिल की सफलता, बनना चाहती हैं IAS
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1269286

CBSE Class 12th Topper 2022: कानपुर देहात की अग्रिमा ने जिले में किया टॉप, ऐसे हासिल की सफलता, बनना चाहती हैं IAS

CBSE Class 12th Topper 2022: सीबीएसई के 12वीं के नतीजे जारी हो चुके हैं. जिसमें केंद्रीय विद्यालय की अग्रिमा पांडेय इंटर मे 96.8 प्रतिशत लाकर जिले की टॉपर बनी हैं. रिजल्ट आने के बाद विद्यालय के प्रिंसिपल ने भी छात्राओं को मिठाई खिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया. वहीं, विद्यालय मे साइंस स्ट्रीम मे श्रेया राय 95 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पाया है. 

CBSE Class 12th Topper 2022: कानपुर देहात की अग्रिमा ने जिले में किया टॉप, ऐसे हासिल की सफलता, बनना चाहती हैं IAS

कानपुर: CBSE रिजल्ट मे कानपुर देहात के केंद्रीय विद्यालय का रिजल्ट 100 प्रतिशत गया है. वहीं जिले की टॉपर भी केंद्रीय विद्यालय की अग्रिमा पांडेय इंटर मे 96.8 प्रतिशत लाकर जिले की टॉपर बनी हैं. रिजल्ट आने के बाद विद्यालय के प्रिंसिपल ने भी छात्राओं को मिठाई खिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया. वहीं, विद्यालय मे साइंस स्ट्रीम मे श्रेया राय 95 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पाया है. 

जिले की टॉपर अग्रिमा ने बताया की उन्हें बहुत ख़ुशी है कि वो एक बार फिर से टॉपर बनी हैं. वो इसका श्रेय अपने परिवार, भगवान, टीचर को दे रही हैं. उनका कहना है कि कई घंटे पढ़ाई करना उनके लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है. लेकिन जब भी पढ़ने बैठें तो सिर्फ पढ़ाई ही करें. वो चाहें 1 घंटे हो या 6 घंटे. अग्रिमा बड़ी होकर IAS बनना चाहती हैं. उनका बस IAS बनना ही सपना है. 

विद्यालय मे साइंड स्ट्रीम मे फर्स्ट करने वाली श्रेया राय भी 95 प्रतिशत अंक पाकर विद्यालय का नाम रोशन किया है. श्रेया बताती हैं कि उन्हें कोई दुख नहीं है कि उनके मार्क्स अग्रिमा से कम आये पर उन्होंने कहा कि उन्होंने जितनी मेहनत की उतने मार्क्स उनके आये हैं और वो डॉक्टर बनकर सबकी सेवा करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि लोगों से यही कहना चाहूंगी कि मेहनत पर ध्यान दें, उसके बाद आप रिलैक्स कर सकते हैं. 

Bijnor CBSE Result: बिजनौर में धृताची गुप्ता ने 12वीं में किया टॉप, हासिल किए 99.4%

छात्रों का रिजल्ट आने पर उनके अभिभावक भी बच्चों के टॉप करने पर विद्यालय पहुंचकर टीचरों का धन्यवाद किया और अपने बच्चों के टॉप करने पर ख़ुशी जाहिर की. अग्रिमा की मां मीरा पांडेय का कहना है कि उनकी बेटी ने उनका नाम ऊंचा किया है. वो आईएएस बनना चाहती हैं तो उसको ऐसे ही आगे पढ़ने मे मदद करेंगे. हम यही चाहते हैं कि हमारी बेटी ऐसे ही आगे बढ़ते रहें उसे हम मदद कर रहे हैं और उसे करते रहेंगे उसके सपनों में हम बहुत खुश हैं. \

Amroha CBSE 12th result:अमरोहा में कशिश यादव ने किया टॉप, बताया कितने घंटे पढ़ें

केंद्रीय विद्यालय के टीचर. भी इस बात से बहुत खुश है कि उनके विद्यालय की छात्रा ने जिले मे टॉप किया है. प्रिंसिपल अरविन्द कुमार राय ने बताया कि सीबीएसई मे कुल 124 छात्र उनके विद्यालय में थे. जिसमे सभी छात्र पास हुए है, अग्रिमा ने कॉमर्स मे भी टॉप किया है और विद्यालय की श्रेया ने साइंस मे टॉप किया है. अग्रिमा ने हाइस्कूल मे भी टॉप किया और श्रेया भी दूसरे स्थान पर रही थी. इंटर मे भी दोनों ने फिर से वही स्थान पाया है, इससे वो बहुत खुश हैं.

जानिए CBSE 12th Topper तान्या सिंह ने देश की राजनीति और नेताओं को लेकर क्या कहा

National Flag Day: पिंगली वेंकैया से पहले भी कइयों ने बनाए थे भारत के ध्वज, जानें आजादी से पहले कैसा दिखता था झंडा..

 

 

Trending news