Chandausi Nagarpalika Chunav 2023 : चंदौसी नगरपालिका में चार महिलाओं के बीच रोचक मुकाबला, बीजेपी-सपा की निर्दलीयों से कड़ी टक्कर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1658089

Chandausi Nagarpalika Chunav 2023 : चंदौसी नगरपालिका में चार महिलाओं के बीच रोचक मुकाबला, बीजेपी-सपा की निर्दलीयों से कड़ी टक्कर

UP Nikay Chunav 2023 : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में निकाय चुनाव के नामांकन के बाद अब चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टियों के उम्मीदवार पूरी ताकत से जुट गए हैं। संभल जनपद के चंदौसी में नगर पालिका परिषद की सीट महिला (सामान्य ) घोषित होने के बाद महिला उम्मीदवार और अधिक उत्साहित हैं.

Chandausi Nagarpalika Chunav 2023

सुनील सिंह / संभल : संभल जनपद के चंदौसी में नगर पालिका परिषद की सीट महिला (सामान्य ) घोषित कर दी गई है. खास बात यह है कि चंदौसी में राजनीतिक पार्टियों से चुनाव के लिए टिकट न मिलने से खफा कई निर्दलीय महिला उम्मीदवार भी मैदान में खड़ी हैं जो की बड़ी राजनीतिक पार्टियों की उम्मीदवारों का खेल बिगाड़ सकती हैं. बता दें कि संभल जिले के चंदौसी में नगर पालिका परिषद की सीट कई दशक बाद महिला ( सामान्य ) आरक्षित की गई है. 

महिला सामान्य के लिए घोषित सीट

निकाय चुनाव में नगर पालिका की सीट महिला सामान्य के लिए घोषित होने पर बीजेपी हो या सपा चुनाव जीतने के लिए महिला उम्मीदवारों को खड़ा कर दिया है. इतना ही नहीं सभी महिला उम्मीदवार शहर के विकास के लिए किए जाने वाले कार्यों को लेकर अपनी प्राथमिकताएं गिनाने में लग गई हैं. 

ब्राह्मण चेहरे पर दांव

ध्यान देने वाली बात है कि चंदौसी में बीजेपी ने अपना दांव ब्राह्मण चेहरे पर लगाते हुए प्रियंका शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका शर्मा शहर को सुंदर बनाने के लिए शहर में विकास कार्यों को करने के वादे के साथ वोट मांग रही हैं.  वहीं, सपा की उम्मीदवार खदीजा वारसी हैं जिनका कहना है कि अगर वो जीतकर आती हैं तो शहर में विकास कार्यों को पूरी तरजीह दी जाएगी. पालिका कर्मचारियों का वेतन समय से मिलेगा. पालिका में भ्रष्टाचार पर लगाम कसी जाएगी. उनका कहना है कि विकास कार्यों के लिए किए गए खर्चों का पूरा ब्योरा पालिका के होर्डिंग पर लिखा जाएगा. 

इस घोषणा के बाद निकाय चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की महिला उम्मीदवार में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है. सभी पार्टियों की महिला उम्मीदवार चंदौसी में विकास की गंगा बहाने के बड़े बड़े वादों के साथ वोट मांग रही हैं. चंदोसी में मुख्य मुकाबले की अगर बात की जाए तो सपा और बीजेपी की महिला उम्मीदवार के बीच कड़ी मुकाबला हो सकती है. 

निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में 

खास बात यह है कि किसी भी राजनीतिक पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर निकाय चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार समाज सेवी लता वार्ष्णेय और संगीता भार्गव भी मैदान में खड़ी हैं. ये उम्मीदवार बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका शर्मा की जीत का चुनावी गणित बिगाड़ सकती हैं. संपन्न परिवार की निर्दलीय उम्मीदवार लता वार्ष्णेय की पहचान शहर में समाजसेवी के तौर पर की जाती है और शहर में सभी जाति के लोगों का समर्थन भी उनको प्राप्त है. 

संभल जनपद में 3 नगर पालिका संभल , बहजोई और चंदौसी है जबकि 5 नगर पंचायत है. कुल 8 निकाय हैं जिनमें लगभग सवा 4 लाख मतदाता हैं. जनपद में प्रथम चरण में 4 मई को मतदान होना है. जिला प्रशासन ने मतदान के लिए 42 मतदान केंद्रों पर मतदान कराए जाने की तैयारी की है।

यह भी पढ़ें- Atiq Ahmed : अतीक और शाइस्ता की एक साथ पहली तस्वीर सामने आई, साथ में किस नंबर का बेटा

यह भी पढ़ें- UP News : सीएम योगी को फेसबुक पर जान से मारने की धमकी देने वाला दबोचा गया, निकला बागपत कनेक्शन

WATCH: क्या अतीक के हत्यारों को लॉरेंश बिश्नोई गैंग ने दी पिस्टल', लॉरेंस बिश्नोई से किया गया सवाल

Trending news