Twin Tower Demolition: नोएडा के ट्रैफिक प्लान में बदलाव, जानें कहां किया गया बदलाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1321754

Twin Tower Demolition: नोएडा के ट्रैफिक प्लान में बदलाव, जानें कहां किया गया बदलाव

नोएडा के ट्विन टावर को 28 अगस्त को गिराया जाएगा. इस डिमोलिशन ड्राइव को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ बदलाव किए गए हैं. यदि आप नोएडा ट्रैफिक पुलिस के द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करते हैं तो आपको आने-जाने में कहीं कोई दिक्कत नहीं होगी.

Twin Tower Demolition: नोएडा के ट्रैफिक प्लान में बदलाव, जानें कहां किया गया बदलाव

अंकित मिश्रा/नोएडा: नोएडा सेक्टर 93-ए में बने सुपरटेक ट्विन टावर 28 अगस्त को ध्वस्त किया जाएगा. इससे पहले ट्विन टावर की ओर आने-जाने वाले सभी रास्तों को डायवर्ट किया गया है. दो दिन पहले पुलिस आयुक्त गौतम बुद्ध नगर की ओर से ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर एडवाइजरी जारी की गई थी. 28 अगस्त को 2:30 बजे टावर टी-16 और टी-17 को धवस्त किया जाएगा. ऐसे में कुछ मार्गों पर प्रतिबन्ध, डायवर्जन व पार्किंग के साथ कंटीजेंसी मार्ग की प्लानिंग हुई है. उधर, नोएडा में ट्विन टावर धराशायी होने को लेकर 26 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है. 

डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद शाहा ने बताया कि लगभग 100 से 200 ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. अगर जरूरत पड़ती है तो और भी ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनाती की जाएगी. उन्होंने बताया कि हर तरह के अलग-अलग एडवांस डिवाइस का भी सहारा लिया जाएगा. सुबह से ही कुछ रास्तों में 7 बजे से ट्रैफिक बंद रहेगा और कुछ और सुपर डायवर्सन किया जाएगा.गणेश प्रसाद शाहा के मुताबिक नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्‍सप्रेसवे को ब्‍लास्‍ट के समय से 15 मिनट पहले ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया जाएगा. उससे पहले डायवर्जन किया जाएगा. सबसे बड़ा डायवर्जन महामाया पर किया जाएगा. ट्रैफिक पुलिस ने गूगल मैप पर भी ट्रैफिक प्‍लान अपडेट किया है. ट्विन टॉवर के पास से होकर जाने वाले रूट पर सुबह 7 बजे से ही आवागमन बंद रहेगा. 

ये रास्ते रहेंगे पूरी तरह प्रतिबन्धित 

एटीएस तिराहा से गेझा फल सब्जी मण्डी तिराहा तक
एल्डिको चौक से सैक्टर 108 की ओर डबल मार्ग व सर्विस रोड
श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 92 रतिराम चौक तक डबल मार्ग
श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 132 की ओर फरीदाबाद फ्लाई ओवर
सेक्टर 128 से श्रमिक कुंज चौक तक फरीदाबाद फ्लाई ओवर

इन रास्तों को भी किया डायवर्ट

NSEZ की ओर से एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर जाने वाले ट्रैफिक को एल्डिको चौक से पंचशील अण्डरपास की ओर डायवर्ट कर आगे की ओर भेजा जाएगा.
NSEZ सेक्टर 83 की ओर से आकर सेक्टर 92 चौक से श्रमिक कुंज की ओर जाने वाले ट्रैफिक को एल्डिको चौक से पंचशील अण्डरपास की ओर डायवर्ट कर आगे को भेजा जाएगा.
सेक्टर-105 की ओर से आकर श्रमिक कुंज सेक्टर-93 चौक से सेक्टर-92 की ओर जाने वाले ट्रैफिक को सेक्टर-108 चौक से गेझा तिराहा की ओर मोड़ कर कर आगे  भेजा जाएगा.
सेक्टर 82-श्रमिक कुंज से फरीदाबाद फ्लाई ओवर का उपयोग कर सेक्टर-132 की ओर जाने वाले ट्रैफिक को सेक्टर 108 यू-टर्न से सेक्टर 108, 105 की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य को भेजा जाएगा.
सेक्टर-132 से आकर फरीदाबाद फ्लाई ओवर का इस्तेमाल कर सेक्टर-82 की ओर जाने वाला ट्रैफिक फ्लाई ओवर से पहले ही सेक्टर-128 की ओर डायवर्ट कर आगे बढ़ाया जाएगा.

Trending news