वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: शेयर बाजार में निवेश करने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. यहां फर्जी फर्म बनाकर पैसा दोगुना करने के का दावा कर एक शख्स हजारों लोगों की लाखों की गाढ़ी कमाई लेकर एफरार हो गया था. पुलिस ने काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार इस नटवरलाल को नसीरपुर चौराहा से गिरफ्तार कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गिरोह में शामिल हैं कई लोग
एक सप्ताह पूर्व जिले के बिलरियागंज थाने में पीड़ित ने शिकायत दर्ज कर इस धोखाधड़ी को उजागर किया था. 16 सितम्बर को पुलिस को सौंपी शिकायत में बिलरियागंज थाने में मोहम्मद शारिफ निवासी छिछोरी ने बताया था कि शैय्यद मोहम्मद बेलाल सहित 12 नामजद व 3 अज्ञात शेयर बाजार में पैसा लगाने के नाम पर लोगों चूना लगाते हैं. 


यह भी पढ़ें: संतकबीरनगर: तस्करी कर ले जाई जा रही एक करोड़ की विदेशी सिगरेट बरामद


70 लाख रुपये की ठगी
पीड़ित का आरोप है कि उससे शेयर मार्केट में पैसा दोगुना करने के नाम पर 70 लाख रूपये की ठगी की गई. उसने यह पैसे रिश्तेदारों व मित्रों से लेकर इकट्ठा कर आरोपी को दिया था. पुलिस इस मामले में मुकदमा संख्या 204/2022 धारा 420/406/467/468/471 के तहत दर्ज कर कार्रवाई शुरू की. मुखबिर द्वारा शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि अभियुक्त सैयद मोहम्मद आकिब अपनी गाड़ी से बिलरियागंज बाईपास होते हुए आजमगढ़ की तरफ जा रहा है. पुलिस ने नसीरपुर चौराहे पर घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. न्यायालय में पेश कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है.पैसा दोगुना करने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले कोई नई बात नहीं हैं. पुलिस और साइबर डिपार्टमेंट लगातार ऐसे मामलों से बचने के लिए लोगों को जागरुक भी करता है. बावजूद लोग नियमों को ताक में रखकर पैसा कमाने के चक्कर में अपना बड़ा नुकसान कर बैठते  हैं.