राजस्थान के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी, जानिए सियासी रूप से क्यों अहम है दौरा
Advertisement

राजस्थान के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी, जानिए सियासी रूप से क्यों अहम है दौरा

सीएम योगी आदित्यनाथ आज राजस्थान दौरे पर हैं. इस दौरान वह नीलकंठ महादेव की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए हैं.

राजस्थान के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी, जानिए सियासी रूप से क्यों अहम है दौरा

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राजस्थान के दौरे पर पहुंचे. जोधपुर से सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत हेलीकॉप्टर से भीनमाल पहुंचे . CM योगी का पहली बार भीनमाल नगरी में आगमन बीजेपी नेताओं ने जबरदस्त स्वागत किया. यहां वह जालोर के भीनमाल में नीलकंठ महादेव की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए. सीएम योगी के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सीएम योगी ने शहर के प्राचीन मंदिर वराहश्याम मंदिर में  पूजा-अर्चना की, इस दौरान उन्होंने मंदिर के इतिहास के बारे में ली जानकारी. सीएम ने भीनमाल में प्रवेश करते सड़क किनारे खड़े लोगों से जय घोष के नारे भी लगवाए.

स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने जहां से सीएम का काफिला निकला, उस सड़क से लगने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया था. नीलकंठ महादेव मंदिर पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री वारहश्याम मंदिर में भी दर्शन के लिए पहुंचे.

यह भी पढ़ें: 2 फरवरी को प्रयागराज में सजेगा बागेश्वर धाम का दरबार, जानिए कौन से नेता करेंगे शिरकत

सियासी रूप से अहम है दौरा

योगी के राजस्थान दौरे को सियासी रूप से काफी अहम माना जा रहा है. राज्य में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव है. पिछले विधानसभा चुनाव में 200 विधायकों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस ने 100, भाजपा 72, बसपा 6, राष्ट्रीय लोकदल 3 और 20 सीटों पर निर्दलीय विधायकों ने जीत दर्ज की थी. इसके सचिन पायलट गुट के विरोध के बाद भी कांग्रेस ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया था. बीजेपी चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता को राजस्थान में भी भूनाना चाहती है.

Padma awards 2023: खुद को या दूसरों को भी दिला सकते हैं पद्म पुरस्कार, जानिए कैसे होता है इनका नॉमिनेशन

Trending news