गौतमबुद्ध नगरः गौतमबुद्ध नगर नोएडा में फिल्म सिटी बनाने का जल्द शुरू हो सकता है. इसके लिए 13 अप्रैल 2022 को टेंडर खोला जाएगा. फिल्म सिटी के लिए कई बड़ी हस्तियों ने टेंडर के लिए फॉर्म भरा है. इनमें सुभाष घई, एकता कपूर, अमेरिका और आबूधाबी की कंपनी समेत कई नाम शामिल हैं. इस बात का खुलासा बुधवार को यमुना अथॉरिटी में टेंडर खुलने के बाद होगा कि कौन फिल्म सिटी बनवाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तराखंडः राजकीय जिला लाइब्रेरी की मरम्मत के चलते बढ़ी स्टूडेंट्स की परेशानी, नहीं हो रही बैठने की व्यवस्था


निकाले गए थे ग्लोबल टेंडर 
बता दें कि फिल्म सिटी निर्माण के लिए सुभाष घई, एकता कपूर समेत अमेरिका और आबूधाबी की कंपनियों ने टेंडर खरीदे थे. इसके लिए ग्लोबल टेंडर निकाले गए थे. यह फिल्म सिटी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है.


फिल्म सिटी में होंगी ये सुविधाएं
यह फिल्म सिटी हाईटेक सुविधाओं से लैस होगी. यहां पर स्टूडियो, रिटेल मॉल, फिल्म इंस्टिट्यूट, इंफ्रास्ट्रक्चर, होटल रेस्तरां, बैकलॉट सेट, एम्यूजमेंट पार्क, आवासीय मकान, ऑफिस, बैकलॉट वर्क शॉप, बैकलॉट ओपन एरिया और विला बनाए जाएंगे. 


PM Kisan Yojana से जुड़ी समस्या का फौरन मिलेगा समाधान, इस हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क


रेवेन्यू मॉडल
सीईओ यमुना अथॉरिटी ने बताया कि 2024 तक इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी को हाइब्रिड मॉडल के रूप में डेवलव किया गया है. हर साल फिक्स्ड रेवेन्यू की ग्रोथ 5 प्रतिशत रहेगी. रेवेन्यू जनरेट होने पर उसमें प्रीमियम और ज्यादा रेवेन्यू शेयर अथॉरिटी को मिलेगा. दुनिया की मशहूर कंपनी सीबीआरआई ने फिल्म सिटी की डीपीआर तैयार की है. 


WATCH LIVE TV