सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों दिया रक्षा बंधन का तोहफा, महंगाई भत्ता 3 परसेंट बढ़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1269654

सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों दिया रक्षा बंधन का तोहफा, महंगाई भत्ता 3 परसेंट बढ़ा

UP DA DR Hike:यूपी के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) 1 जनवरी, 2022 के प्रभाव से बढ़ाया गया है. इसलिए सबको एरियर भी मिलेगा. आदेश के हिसाब से जनवरी से जून कुल छह महीने का एरियर जुलाई की बढ़ी सैलरी और पेंशन के साथ अगस्त मे आएगा.

सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों दिया रक्षा बंधन का तोहफा, महंगाई भत्ता 3 परसेंट बढ़ा

UP Goverment Employees DA Hike:रक्षा बंधन से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. सीएम योगी ने राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. यह वृद्धि 1 जनवरी 2022 से ही प्रभावी होगी. इसका लाभ उत्तर प्रदेश के 16 लाख सरकारी कर्मचारी, शिक्षक वगैरह और 11.52 लाख पेंशनर्स को मिलेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को महंगाई भत्ता और महंगाई राहत की दर 31 प्रतिशत  से 34 प्रतिशत करने का फैसला लिया है. महंगाई भत्ता का लाभ मौजूदा सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा. इसके अलावा रिटायर्ड कर्मचारियों यानी पेंशनर्स को महंगाई भत्ते का लाभ मिलता है.

यूपी के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) 1 जनवरी, 2022 के प्रभाव से बढ़ाया गया है. इसलिए सबको एरियर भी मिलेगा. आदेश के हिसाब से जनवरी से जून कुल छह महीने का एरियर जुलाई की बढ़ी सैलरी और पेंशन के साथ अगस्त मे आएगा.

Nirahua New Bhojpuri Movie 2022: 'नाच बैजु नाच' फिल्म के ट्रेलर में 'डांसर' की भूमिका में नजर आ रहे निरहुआ, एक्टिंग की हो रही चर्चा

68th National Film Awards: बिजनौर का यह लड़का बॉलीवुड में मचा रही धमाल, लगा चुका है अवार्ड्स की झड़ी 

 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news