कानपुर/श्याम जी तिवारी: देश में ईंधन की महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही है. आम आदमी को पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों ने परेशान करके रखा था. भले ही पिछले दो महीने से राष्ट्रीय स्तर पर तेल के दाम भले ही न बढ़े हों पर इसका असर घर के बजट पर पड़ता है. सीएनजी और पीएनजी की कीमत मंगलवार को फिर बढ़ गई.  
 जानकारी के अनुसार राज्य में कई जगहों पर पहली बार सीएनजी के दाम पेट्रोल से भी ज्यादा हो गए हैं. पिछले 7 महीनों में सात बार सीएनजी के दाम बढ़ चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी में कानपुर समेत चार शहरों में CNG महंगी हो गई है. कानपुर शहर में सीएनजी के रेट तो पेट्रोल से भी आगे निकल गए हैं. शहर में सीएनजी की कीमत में प्रति किलो 6 रुपये और png की कीमत में प्रति एससीएम 4 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो गई हैं.


कानपुर में पेट्रोल से महंगी हुई CNG
एक लीटर पेट्रोल-96.27 रुपये
सीएनजी के दाम -98 रुपये प्रति किलो 


गौरतलब हो कि कानपुर में बीते सात महीनों में 7 बार सीएनजी के रेट बढ़ चुके हैं. बुधवार को कीमत में बढ़ोतरी के बाद एक लीटर पेट्रोल के दाम 98 प्रति किलो हो गए हैं. वहीं जिले में पेट्रोल के दाम 96.27 रुपए प्रति लीटर है. वहीं आगरा में प्रति किलो सीएनजी 97.25 रुपए है जबकि पेट्रोल की कीमत 96.57 प्रति लीटर है.


पेट्रोल और डीजल 
नोएडा
नोएडा- पेट्रोल 96.76 रुपये 
डीजल 89.93 रुपये प्रति लीटर


मेरठ
 पेट्रोल- 96.31 रुपये 
डीजल -89.49 रुपये प्रति लीटर


गाजियाबाद
पेट्रोल- 96.58 रुपये 
डीजल- 89.75 रुपये प्रति लीटर 


वाराणसी 
पेट्रोल -97.05 रुपये 
डीजल -90.24 रुपये प्रति लीटर 


गोरखपुर 
पेट्रोल- 96.82 रुपये 
डीजल- 90 रुपये प्रति लीटर


कानपुर में सीएनजी के दाम में भी 4.75 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की है. हालांकि वैट नहीं बढ़ाए जाने के कारण राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. रूस और यूक्रेन से मिलने वाली गैस कंपनी को महंगे दामों में गैस मिल रही है. बताया जा रहा है कि हालात ठीक नहीं होने तक सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ते रहेंगे. 


Petrol Diesel Prices: जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमत, जानें यूपी में तेल सस्ता हुआ या महंगा