UP Weather Forecast : उत्तरप्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पिछले 24 घंटे के शीतलहर और हाड़ कंपाने वाली ठंड जारी है. शाहजहांपुर राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा. पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के से घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक शाहजहांपुर 5.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक मंगलवार सुबह में मध्यम से घना कोहरा छाया रह सकता है और दृश्यता का स्तर 50 मीटर से 499 मीटर के बीच रहने का अनुमान है. राज्य के वाराणसी (Varanasi), लखनऊ और गोरखपुर (Gorakhpur) मंडलों में दिन के तापमान में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और पिछले 24 घंटों के दौरान शेष सभी मंडलों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. ठंड का स्तर कुछ इस कदर है कि जनजीवन पर इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है. लोग दोपहर बाद ही घर से निकलना चाहते हैं.


यह भी पढ़ें: Grahan 2024: साल 2024 में लगेंगे इतने ग्रहण, जानें तारीख और सूतक काल


वहीं, कानपुर (Kanpur), बरेली, मुरादाबाद (Moradabad) में दिन के तापमान में वृद्धि हुई है. राज्य के मेरठ मंडल में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा. पिछले 24 घंटों के दौरान वाराणसी में रात के तापमान में उल्लेखनीय कमी आई और शेष मंडलों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ.