मो. गुफरान/प्रयागराज: फतेहपुर में चंगाई के नाम पर हिंदुओ के धर्मांतरण का मामला सामने आने के बाद एक बार फिर से प्रयागराज का शियाट्स विश्वविद्यालय सुर्खियों में है. फतेहपुर में हुई चंगाई सभा में धर्मांतरण का मामला सामने आया तो जांच पड़ताल में पता चला की इसका कनेक्शन भी प्रयागराज के शियाट्स से जुड़ा है. प्रारंभिक जांच पड़ताल में पता चला है कि इस धर्मांतरण के पीछे शियाट्स की बड़ी भूमिका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि शियाट्स से ही इस पूरे धर्मांतरण का काला साम्राज्य संचालित होता था, हालांकि जांच पड़ताल के बाद ही यह साफ होगा की फतेहपुर धर्मांतरण प्रकरण में शियाट्स की असल में क्या भूमिका है, लेकिन धर्मांतरण को लेकर शियाट्स प्रबंधन पहले भी विवादों में रहा है. कई बार चंगाई सभा के नाम पर गरीब हिंदुओ के धर्मांतरण की बाते सामने आई है.गैर कानूनी तरीके से धर्मांतरण को लेकर कई बार शियाट्स प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है.


Ankush Raja का नया भोजपुरी सावन सॉन्ग 2022 हुआ रिलीज, 'जनुआ बिया भक्ति में लीन' में इस लुक में आए नजर 


प्रयागराज में शियाट्स के अनैतिक कार्यों के खिलाफ आवाज उठाने वाले बीजेपी के पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष दिवाकर नाथ त्रिपाठी ने बताया कि यहां पर शिक्षा और रोजगार के नाम पर धर्मांतरण का खेल होता है. गरीब हिंदुओ ईसाई मिशनरियों के निशाने पर होते हैं. दिवाकर नाथ त्रिपाठी ने कहा कि हैरानी की बात यह है की धर्मांतरण को लेकर कई मुकदमे शियाट्स प्रबंधन के खिलाफ दर्ज हुए, लेकिन किसी भी मामले में कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई है, जिसके चलते ही इनके मनोबल बढ़े हुए हैं.


WATCH LIVE TV