Murali Vijay Announces Retirement: अनुभवी बल्लेबाज और भारतीय टीम के पूर्व ओपनर मुरली विजय (Murali Vijay) ने 30 जनवरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. 38 वर्षीय इस धाकड़ बल्लेबाज ने अपने रिटायरमेंट को लेकर ट्वीट कर जानकारी दी है, जिसमें उन्होंने अपने क्रिकेट के सफर के साथ समर्थन करने लिए फैंस का शुक्रिया अदा किया है. हालांकि अब वह विदेशी लीग में खेलते दिखाई दे सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुरली विजय ने ट्वीट कर जारी बयान में कहा,  "आज, मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं." "2002-2018 की मेरी यात्रा मेरे जीवन का सबसे शानदार वर्ष रहा है क्योंकि यह खेल के उच्चतम स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान था. मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI), तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA), चेन्नई सुपर किंग्स और केमप्लास्ट सनमार द्वारा दिए गए अवसरों के लिए आभारी हूं."


"मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैं क्रिकेट जगत की नई संभावनाओं और बिजनेस की तलाश करूंगा.क्रिकेट की दुनिया और इसके व्यापारिक पक्ष में नए अवसरों की खोज करूंगा, मैं इस खेल में भी भाग लेना जारी रखूंगा जिसे मैं प्यार करता हूं और नए और अलग परिस्थितियों में खुद को चुनौती देता हूं. मुझे विश्वास है कि एक क्रिकेटर के रूप में यह मेरी यात्रा का अगला चरण है और मैं अपने जीवन के इस नए अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूं."



मुरली विजय का करियर, 2008 में किया डेब्यू, 2018 में खेला आखिरी मैच
मुरली विजय के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2008 में अपना सफर शुरू किया था. उन्होंने भारत के लिए 61 टेस्ट, 17 वनडे और 9 टी20 मैच खेले. उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था. इसके बाद उनको टीम में जगह नहीं मिल सकी थी.