वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ ( Azamgarh ) के सिधारी थाना क्षेत्र में रविवार को प्रार्थना सभा के बहाने प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराए जाने का मामला एक बार फिर सामने आया. सिधारी इलाके में गेलवारा गांव ( Sidhari Gelwara village ) में स्थित एक मकान में लोगों के धर्मांतरण कराए जाने की शिकायत हिंदू संगठनों द्वारा पुलिस से की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धर्मांतरण की सूचना पाकर सक्रिय हुई पुलिस ( Azamgarh Police ) ने बताए गए स्थान पर पहुंची. इस दौरान लोगों के बीच पुलिस देख अफरा-तफरी मच गई. इस मामले में पुलिस ( Azamgarh Police ) मुकदमा दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ व कार्रवाई में जुटी. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है...


Boycott Thank God: फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के बाद 'थैंक्स गॉड' का बायकॉट शुरू, जानिए क्यों?


भूत-प्रेत बाधा को दूर करने व प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन
आजमगढ़ जिले में सिधारी इलाके के गेलवारा गांव में स्थित एक मकान में धर्मांतरण की सूचना पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने रविवार को छापेमारी की. जहां घर में पादरी और बड़ी संख्या में महिलाएं इकट्ठा थी. आरोप है कि भूत-प्रेत की बाधा को दूर करने व पैसों का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा. धर्मांतरण की सूचना दिए जाने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल में लगी. मामले में पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर उन्हें थाने में ले आई. 


Udham Singh Nagar: अचानक नानक सागर डैम ओवरफ्लो, पानी छोड़े जाने से कई गांवों में कहर


अपर पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ सुधीर जायसवाल ने बताया कि इस मामले में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. तथ्यों और साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.


Ghaziabad: ये गंगाजल है या नाले का पानी, आखिर क्यों नाले में उतरकर बुजुर्ग ने मांगी इच्छा मृत्यु?