Ghaziabad: ये गंगाजल है या नाले का पानी, आखिर क्यों नाले में उतरकर बुजुर्ग ने मांगी इच्छा मृत्यु?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1357360

Ghaziabad: ये गंगाजल है या नाले का पानी, आखिर क्यों नाले में उतरकर बुजुर्ग ने मांगी इच्छा मृत्यु?

Ghaziabad: गाजियाबाद के ब्रज विहार इलाके में लोग काफी समय से पीने के पानी को लेकर परेशान हैं. हैरान-परेशान एक बुजुर्ग ने न्यायपालिका से इच्छा मृत्यु की है.

Ghaziabad: ये गंगाजल है या नाले का पानी, आखिर क्यों नाले में उतरकर बुजुर्ग ने मांगी इच्छा मृत्यु?

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) के ब्रज विहार इलाके में लोग काफी समय से पीने के पानी को लेकर परेशान हैं. दरअसल, लोगो को पेय जल में नाले का पानी आने की समस्या से निजात नहीं मिल रहा है. जिसकी शिकायत उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से की थी. बावजूद, इसके कोई समाधान होता नहीं दिखा. फिर क्या था, हैरान-परेशान हेमंत शर्मा ने न्यायपालिका से इच्छा मृत्यु (Euthanasia) की मांग कर डाली है.

इस समस्या से लगभग 50 हजार लोग प्रभावित
आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरह से हेमंत शर्मा नाले के काला गंदा पानी में खड़े हैं. हेमंत का आरोप है कि लगभग 40 से 45 हजार लोग नाले के गंदे पानी की समस्या से परेशान हैं. कहने को यहां 'गंगाजल वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट' से पानी की सप्लाई होती है. जानकारी के मुताबिक पानी का पाइप जहां से होकर गुजरता हैं, वहीं नाला भी है. जिससे पानी के बढ़ने पर नाले का पानी मिक्स होकर पानी में मिल जाता है. जिसके बाद इसकी सप्लाई कर दी जाती है.

प्रदर्शनकारी हेमंत ने दी जानकारी
प्रदर्शनकारी हेमंत ने बताया कि उन्होंने लगभग हर स्तर पर शिकायत कर ली. लेकिन इस समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ. ऐसे में हजारों लोगों की जिंदगी नर्क से भी बदतर हो गई है. इसलिए वह बदबूदार और गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. उन्होंने बताया कि कई बार कीड़े युक्त पानी की सप्लाई भी कर दी जाती है. जो कई दिनों तक लगातार इलाके में बदस्तूर जारी रहती है.

तिल तिल कर मरने से अच्छी है इच्छा मृत्यु
दरअसल, हेमंत की मानें तो गंदा पानी पीने से गंभीर बीमारियां होने का खतरा है. ऐसे में तिल-तिल कर मरने से कहीं ज्यादा अच्छा है कि वह इच्छा मृत्यु मांग कर मर जाएं. इसीलिए उन्होंने नाले में खड़े होकर अपने लिए इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है. आपको बता दें सोशल मीडिया पर स्वच्छ पानी के लिए इस अनोखे प्रदर्शन का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news