श्रवण शर्मा/शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक प्रेमी युगल ने जहर खाकर मौत को गले लगा लिया. घटना के बाद प्रेमी युगल के परिजन मौके पर पहुंचे और इस घटना की कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक मृतक युवक और युवती के बीच काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. प्रेमी युगल दोनों अलग-अलग समुदाय से हैं. प्रेमी युगल की मौत के बाद गांव में उनके प्यार के चर्चे हो रहे है. आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला आखिर क्या है...


पंछी, नदिया, पवन के झोंके
कोई सरहद ना इन्हें रोके
सरहदें इंसानों के लिए हैं
सोचो तुमने और मैंने
क्या पाया, इंसां होके....


फिल्म रिफ्यूजी के इस गाने की ये लाइनें शामली में हुई इस घटना पर बिल्कुल सटिक बैठती हैं. 


यह है पूरा मामला
आपको बता दें कि मामला गढ़ी पुख्ता थाना क्षेत्र के ताना गांव का है. जहां पर बृजपाल के घेर में शाजिया और आकाश का शव बरामद हुआ. घटना की सूचना मिलते ही दोनों के परिजन मौके पर पहुंचे. इसके बाद परिजनों शव को कब्जे में लेकर पुलिस से कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे. उधर घटना की सूचना मिलते ही थाना क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुंची. प्रेमी युगल (आकाश व शाजिया) की मौत के बाद एसपी ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल के लिए टीम गठित की. गांव वालों की माने तो दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था और रात में दोनों मिलने के लिए आए थे और जिस के बाद सुबह वहीं दोनों के शव मिले हैं.


Ghazipur: 2024 में भी मेरी निगाह मछली की आंख है और पूर्वांचल में फिर से सफाया होगा: अफजाल अंसारी


डेड बॉडी मृतक प्रेमी के रिश्तेदार के खेत में मिली 
शाजिया और आकाश की मौत के बाद आकाश के भाई  का कहना है कि आकाश और शाजिया के बीच काफी समय से प्रेम-प्रसंग चला रहा था. आकाश का कुछ दिन पहले एक्सीडेंट हो गया था तो घर में बैठे आकाश पर शाजिया शीशे से लाइट मार रही थी. आकाश के भाई ने बताया कि दोनों के शव बृजपाल के खेत में मिले हैं जो हमारे रिश्तेदार भी लगते हैं. पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.


पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक अभिषेक का कहना है कि गढ़ी पुख्ता थाना क्षेत्र के गांव ताना में एक युवक और युवती द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है, जिसमें स्थानीय पुलिस और मेरे द्वारा मौका मुआयना किया गया. प्रथम दृष्टा में जहर खाकर आत्महत्या करने का मामला आया है. वास्तविक स्थिति जांचने के लिए दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तो वहीं दोनों के परिजनों को बुलाकर जांच पड़ताल की जा रही है. गांव में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस को तैनात किया गया है. 


नाना-नानी के घर रह रही थी शाजिया
आपको बता दें कि मृतका शाजिया अपने नाना-नानी के घर रह रही थी. वहीं, प्रेमी युगल की मौत के बाद अब गांव में प्यार की चर्चा हो रही है कि शाजिया रात के समय घरवालों से छिपकर आकाश के पास मिलने आती थी. इस मामले में जहां आकाश के परिजन साफ-साफ दोनों के प्यार की बातें बता रहे हैं.  वहीं,  दूसरी ओर शाजिया के घर वाले इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं, जबकि दोनों के प्यार की चर्चा गांव में पहले से ही हो रहे थे.


Indian Railways: नई दिल्‍ली-आगरा कैंट इंटरसिटी अब MP के इस शहर तक जाएगी, जानें डिटेल


WATCH LIVE TV