UP Crime: DGP के नंबर की स्पूफिंग कर शातिर बदमाशों थानेदारों को फोन पर धमकाया, सर्विलांस से हो रही तलाश
Advertisement

UP Crime: DGP के नंबर की स्पूफिंग कर शातिर बदमाशों थानेदारों को फोन पर धमकाया, सर्विलांस से हो रही तलाश

साइबर दुनिया के अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद है, इसका अंदाजा यूपी की एक घटना से लग जाता है. यहां साइबर क्रिमिनल ने डीजीपी के सीयूजी नंबर की स्पूफिंग कर थानेदारों से गालीगलौज की है.

UP Crime: DGP के नंबर की स्पूफिंग कर शातिर बदमाशों थानेदारों को फोन पर धमकाया, सर्विलांस से हो रही तलाश

लखनऊ : डीजीपी उत्तर प्रदेश के सीयूजी मोबाइल नंबर की स्पूफिंग कर जालसाज ने खुद को पुलिस महानिदेशक बताकर कानपुर के दो थाना प्रभारियों से ठगी की कोशिश की गई है. शातिर साइबर क्रिमिनल ने थानाप्रभारियों को झूठी अपराधिक सूचनाएं दी और अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया.  हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

थानेदारों को दी धमकी
एफआईआर हजरतगंज कोतवाली के सीनियर सबइंस्पेक्टर दयाशंकर द्विवेदी ने दर्ज कराई है. मिली जानकारी के मुताबिक साइबर अपराधी ने 19 फरवरी को दोपहर 2 बजकर 31 मिनट पर कानपुर जनपद के सजेती एसएचओ को फोन किया. उन्हें झूठी अपराधिक सूचनाएं दीं और अपशब्द कहे. इसके बाद 24 फरवरी को बाबूपुरवा थाना प्रभारी को दोपहर 3 बजकर 46 मिनट पर फोन किया. उन्हें भी अपराध से जुड़ी झूठी सूचनाएं दीं और गालीगलौज. 
यह भी पढ़ें: UP govt Job Vacancy : सिपाही के 25 सौ पदों पर जल्द होगी भर्ती, जानिए किसे मिलेगा मौका

यहां तक की शातिर बदमाशन ने थाना प्रभारियों को जेल भेजने तक की धमकी दे डाली. इसका ऑडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. निगरानी के दौरान इंटरनेट मीडिया सेल को जब यह ऑडियो मिला, तो उसकी तफ्तीश की गई. पड़ताल में पाया गया कि किसी व्यक्ति द्वारा डीजीपी के सीयूजी नंबर की स्पूफिंग कर थाना प्रभारियों को फोन कर धमकी दी गई. 

यह भी पढ़ें: गाय को बचाने की मुहिम का हाईकोर्ट का समर्थन, गोमांस के साथ गिरफ्तार आरोपी को दिया झटका

कुछ भी बोलने से बच रहे अधिकारी
इस बारे में इंस्पेक्टर हजरतगंज अखिलेश कुमार मिश्रा से बात की गई, तो उन्होंने जानकारी देने से इंकार कर दिया. मामले की जांच के लिए सर्विलांस और साइबर सेल समेत कई टीमें लगाई गई हैं. राज्य की पुलिस के मुखिया का नाम लेकर दी गई इस धमकी की इस घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया है. माना जा रहा है जल्द ही अपराधी सलाखों के पीछे होंगे.

WATCH: ब्रज की होली में रंगीं हेमा मालिनी, जनता में बांटे फल और मिठाई

Trending news