देवरिया: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया की रहने वाली 13 वर्ष की सारा फातिमा लारी और उसके परिवार की आर्थिक मदद का आश्वासन दिया है. दरअसल, सारा को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (SMA) बीमारी है. इस बीमारी का इलाज बहुत महंगा है, इसलिए परिवार को लगभग 10 करोड़ रुपये की जरूरत है. पीड़ित परिवार ने जनता दर्शन में सीएम योगी से मुलाकात कर इलाज का में आने वाले खर्चे को लेकर सीएम से मदद की गुहार लगाई थी. सीएम ने भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है. सीएम के इस भरोसे पर सारा के परिवार को आस जगी कि उनकी बच्ची अब ठीक हो सकेगी और बाकी बच्चों की तरह सामान्य जीवन जी सकेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Navratri 2022: मिसाल! यूपी के इस जेल में 548 कैदियों ने रखा नवरात्रि का उपवास, मुस्लिमों ने भी रखा व्रत


मध्यमवर्गीय परिवार से आती है फातिमा
फातिमा क्लास-5 में पढ़ने वाली बच्ची है. गंभीर बीमारी से लड़ते हुए सारा फातिमा 13 साल की हो चुकी है. इतनी बाधाओं के बाद भी वह घर से ऑनलाइन क्लासेस लेती है और अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देती है. सारा के पिता अबुजर लारी देवरिया में जूते की दुकान चलाते हैं, जबकि उनकी मां सोफाना एक गृहिणी हैं. 


बंगलुरु के डॉक्टर ने लगाया 10 करोड़ खर्च का अनुमान
सीएम योगी के आश्वासन देने के बाद सारा फातिमा के पिता ने कहा, "फातिमा एसएमए टाइप-2 से पीड़ित है. बंगलुरु बैपटिस्ट अस्पताल के डॉ ए.ए. मैथ्यू ने इलाज के लिए 10 करोड़ रुपये का अनुमान लगाया है, क्योंकि इसके लिए दवाएं और इन्जेक्शन अमरीका और स्विट्जरलैंड से आने हैं." समस्या ऐसी है कि सारा न खुद से उठ सकती है और न बैठ सकती है. रोजाना रात में बाईपैप मशीन लगाई जाती है, ताकि उसे रात में सांस लेने में दिक्कत न आए. 


यह भी पढ़ें: कानपुर MMS कांड: हॉस्टल छोड़कर जा रहीं डरी-सहमी लड़कियां, संचालक और वॉर्डन गिरफ्तार


फातिमा की मां ने बताई मजबूरी
वहीं, मां सोफाना ने मीडिया को बताया कि वह अपनी बच्ची से बहुत प्यार करती हैं, लेकिन अब वह बड़ी हो रही है. कुछ बनना चाहती है. परिवार चाहता है कि वह ठीक हो जाए, लेकिन ट्रीटमेंट इतना महंगा है कि यह खर्चा परिवार नहीं कर सकता. सरकार से उन्हें उम्मीद है कि सारा को पूरी मदद मिलेगी.


WATCH: दिवाली पर योगी सरकार का तोहफा, गरीब परिवारों को मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर !