देवरिया : देवरिया जनपद के लोगों के लिए खुशखबरी है. देवरिया जनपद के दूरदर्शन रिले केंद्र पर कल यानी 28 अप्रैल से एफएम रेडियो (FM Radio) की सेवाएं शुरू हो जाएंगी. देश में रेडियो कनेक्टिविटी का विस्तार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 100 वाट के 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन करेंगे. इसमें देवरिया भी शामिल है. इसके जरिए शहर के लोग विविध भारती और आकाशवाणी लखनऊ के कार्यक्रम को सुन सकेंगे. साथ ही गानों का आनंद ले सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

100 वाट का सर्वर रूम तैयार 
बता दें कि देवरिया जनपद के पुराना जिला पंचायत परिसर के दूरदर्शन रिले केंद्र पर एफएम रेडियो का नया ट्रांसमीटर लगा दिया गया है. इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे. शहरवासी सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक 15 किलोमीटर एरिया में विविध भारती के गानों के साथ ही आकाशवाणी लखनऊ के प्रसारण को सुन सकेंगे. इसके लिए 100 वाट का सर्वर रूम तैयार किया गया है. 


शुभारंभ की तैयारियां पूरी  
इसके जरिए गाना, प्रति घंटे समाचार प्रसारित किया जाएगा. इसके लिए 7 से 8 सौ का किट लगाकर मनोरंजन कर सकते हैं. इतना ही नहीं मोबाइल पर भी आनंद उठा सकते हैं. केंद्र प्रभारी स्वामी नाथन ने बताया कि शुभारंभ की पूरी तैयारी कर ली गई है. इस सुविधा का अब शहरवासियों को काफी फायदा मिलेगा. लोग समाचार के साथ, गीत भी सुन सकते हैं. 


सिद्धार्थनगर में भी सुन सकेंगे समाचार 
बता दें कि गोरखपुर दूरदर्शन रिले प्रसार केंद्र के पहले देवरिया में केंद्र खुला था. इसका शुभारंभ 1982 में हुआ था, जब हाकी खेल में एशियाड जीत हुई थी. इसी दौरान दो रुपये का सिक्का भी प्रचलन में आया था. अब इस भवन का उपयोग रेडियो एफएम के लिए किया जाएगा. वहीं, सिद्धार्थनगर के नौगढ़ तहसील परिसर स्थित दूरदर्शन केंद्र में सौ वाट का हाई पावर एफएम ट्रांसमीटर लगा है. कल से लोग एफएम रेडियो का आनंद उठा सकेंगे. 


Watch: ओमप्रकाश राजभर ने सोनिया गांधी और मायावती को लेकर कह दी बड़ी बात