त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में पुलिस का अलग ही चेहरा देखने को मिला है. यहां के बरहज थाने में एक प्रेमी जोड़ी पहुंचा था, जोकि शादी करना चाहता था, लेकिन उनके परिजनों को शादी मंजूर नहीं थी. इसके बाद थाने पर पहुंचकर प्रेमी जोड़ा ने थानेदार से शादी की गुहार लगाई. प्रेमी जोड़े की गुहार पर थानेदार ने थाने के सामने ही उनकी विधिवत शादी करा दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थाने के सामने हुई शादी 
मोहाव गांव के रहने वाले दिलीप विश्वकर्मा और इमलिया गांव के रहने वाले प्रति विश्वकर्मा विगत चार वर्षों से आपस में प्रेम करते थे. दोनों शादी करना चाहते थे दोनों के परिवार वाले राजी भी था, लेकिन दिलीप के पिता को कुछ दिक्कतें शादी को लेकर थी. इसलिए बात नहीं बन पा रही थी. प्रेमी युगल परेशान थे कि वह क्या करें इन प्रेमियों ने बरहज के थानेदार जयशंकर मिश्रा से बात की. दोनों ने बताया कि वे बालिग हैं और उसका साक्ष्य भी थानेदार के सामने पेश किया. तब जाकर थानेदार ने दोनों परिवारों को थाने पर बुलाया और उनसे बात करने की कोशिश की. लड़की पक्ष के लोग शादी के लिए तैयार हो गए, लेकिन के पिता शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे. थानेदार के कहने पर दोनों परिवार आखिरकर शादी के लिए राजी हो गया. इसके बाद पुलिस ने दोनों की शादी कराने का फैसला किया. 


क्या कहना है पुलिस का? 
प्रेमी युगल का कहना था कि हम थाने परिसर के सामने ही मंदिर में शादी करेंगे. इस बात को लेकर थानेदार ने मंदिर में दोनों की शादी की व्यवस्था भी कराई. दोनों परिवार के लोगों ने उनको आशीर्वाद दिया. इस शादी की चर्चा पूरे जिले में हो रही है. बरहज थाने के थानेदार जयशंकर मिश्र का कहना है कि प्रेमी युगल थाने में आया था और अपनी पूरी बात बताया कि वह बालिग है और शादी करना चाहते हैं, तब मैंने दोनों परिवारों को बुलाया और उनको शादी के लिए राजी किया. इसके बाद मंदिर में उनकी शादी हो गई.