Mainpuri by-election 2022 : मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा और डिंपल यादव के खिलाफ ये क्‍या बोल बैठे ओमप्रकाश राजभर
Advertisement

Mainpuri by-election 2022 : मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा और डिंपल यादव के खिलाफ ये क्‍या बोल बैठे ओमप्रकाश राजभर

बलिया के मनियर नगर पंचायत में कार्यकर्ता सम्‍मेलन में भाग लेने पहुंचे सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर. सपा और अखिलेश यादव पर जमकर साधा निशाना. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर बड़ा बयान. 

Mainpuri by-election 2022 : मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा और डिंपल यादव के खिलाफ ये क्‍या बोल बैठे ओमप्रकाश राजभर

मनोज चतुर्वेदी/बलिया : समाजवादी पार्टी डिंपल यादव को मैनपुरी उपचुनाव में प्रत्‍याशी बनाकर चाहे जितने जीत के दावे कर ले, लेकिन सपा के पुराने दोस्‍त रहे और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का जीत पर संशय बरकार है. सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का कहना है कि सपा ने ऐसा कौन सा तीर मार दिया है जिससे मैनपुर का चुनाव जीत जाएगी. ओमप्रकाश राजभर का दावा है कि 6 साल से सत्ता से बाहर रहकर ऐसा कौन सा काम कर दिया है कि जनता सपा को वोट करेगी. 

सपा में समाजवाद नहीं, परिवारवाद 
ओमप्रकाश राजभर ने सपा पर तंज कसते हुए कहा कि अगड़ी और पिछड़ी जाति में कोई उम्मीदवार नहीं मिला कि डिंपल यादव को चुनाव में उतार दिया. क्या सभी जातियां सिर्फ सपा को वोट देने के लिए हैं. वहीं सपा के समाजवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा में समाजवाद कहां है. राम मनोहर लोहिया ने कहा था कि समाजवाद के पहले अपनी जाति हटा लो. सपा में आखिरकार क्या चल रहा है अखिलेश यादव, डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव, क्या यही है सपा का समाजवाद.

मैनपुरी उपचुनाव के बाद अपनी पार्टी में वापसी कर लेंगे शिवपाल  
बलिया जनपद के मनियर नगर पंचायत में नगर निकाय चुनाव की तैयारी के तहत कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे ओमप्रकाश राजभर ने शिवपाल सिंह यादव को लेकर कहा कि वह सिर्फ चुनाव के लिए सपा के साथ गए हैं. चुनाव के बाद वह वापस अपनी पार्टी में शामिल हो जाएंगे. वहीं आखिलेश को लेकर कहा कि आजमगढ़ में धर्मेंद्र यादव के चुनाव सहित रामपुर और खतौली में नहीं जाएंगे, लेकिन पत्नी डिंपल यादव के चुनाव में मैनपुरी घर-घर प्रचार करने जाएंगे. 

श्रद्धा और निधि हत्‍याकांड को पोलिटिकल स्‍टंट बताया 
इस दौरान ओमप्रकाश राजभर ने मैनपुरी में सुभासपा प्रत्‍याशी का नामांकन रद्द होने की वजह शपथ पत्र का जमा न होना बताया. इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होती है. हालांकि, उन्‍होंने केवल प्रशासन को जिम्‍मेदार नहीं ठहराया. उन्‍होंने कहा कि वहां प्रत्‍याशी और प्रशासन दोनों की गलती हो सकती है. लव जिहाद की शिकार श्रद्धा और निधि हत्याकांड को लेकर कहा कि इस देश में हर धर्म के लोगों की हत्या हो रही है. महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी की हत्या क्या किसी मुसलमान ने की, ये सिर्फ पोलिटिकल स्टंट है. 

गुजरात चुनाव में हिस्‍सा नहीं लेंगे 
वहीं अपने पार्टी के विधायक अब्बास अंसारी को शासन के आदेश पर नैनी जेल से चित्रकूट जेल भेजने को लेकर कहा कि ये शासन का आदेश है. अब्बास अंसारी को जेल के भीतर ही भेजा गया है कोई जेल के बाहर थोड़े ही न हैं. जेल की रोटी खाना है. कानून सबके लिए बराबर है. गुजरात चुनाव पर कहा कि वहां सुभासपा का कोई जनाधार नहीं है लिहाजा ओमप्रकाश राजभर गुजरात चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे. 

Trending news