Diwali Zodiac Sign: आज दीपावली पर दिन में पूजा के मुहूर्त नहीं है. शाम 5 बजे के बाद से ही लक्ष्मी पूजा की जा सकेगी. क्योंकि कार्तिक अमावस्या शाम को शुरू होगी और अगले दिन शाम 5 बजे तक रहेगी.  लेकिन दिवाली के अगले दिन सूर्य ग्रहण रहेगा. इसलिए लक्ष्मी पूजा के मुहूर्त शाम और रात में ही रहेंगे.2000 साल बाद दीपावली पर बुध, गुरु, शुक्र और शनि खुद की राशि में रहेंगे. इसके साथ ही लक्ष्मी पूजा के समय पांच राजयोग भी रहेंगे. इनमें मालव्य, शश, गजकेसरी, हर्ष और विमल योग शामिल हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Diwali 2022: दिवाली पर मां लक्ष्मी विराजें आपके द्वार, जानें आज किस शुभ मुहूर्त में होगा लक्ष्मी-गणेश का पूजन


दिवाली का दिन पूजा-पाठ के हिसाब से बेहद खास होता है. आज विधि-विधान के साथ मां लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा का विधान है.कई बार इस शुभ दिन बनने वाले कुछ खास योग भी व्यक्ति की किस्मत बदल देते हैं.  ये ग्रह योग सुख-समृद्धि और लाभ का संकेत दे रहे हैं. इसलिए इस बार दीपावली बहुत शुभ रहेगी.


2000 साल बाद पांच राजयोगों का निर्माण
दीपावली पर इस बार 2000 साल बाद एक साथ 5 राजयोगों का निर्माण हो रहा है. वहीं, दूसरी ओर गुरु, शुक्र, शनि और बुध ग्रह अपनी ही स्वराशि में विद्यमान हैं. वहीं, गुरु पर शनि की दृष्टि बनी रहेगी. आज के दिन खरीददारी, लेन-देन, निवेश और नए कामों की शुरुआत करना बेहद शुभ रहेगा. जानें किन जातकों के लिए लाभदायी रहने वाला है .


सिंह राशि


इस दिवाली पर 5 राजयोग बन रहे हैं. इन राशि के जातकों को हर कार्य में सफलता दिलाएंगे. कहीं से अटका हुआ धन वापिस मिल सकता है. वहीं, शेयर, सट्टा और लॉटरी में धन निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. प्रतियोगी परिक्षाओं में हिस्सा लेने वाले लोगों को भी सफलता मिल सकती है.वहीं, इस अवधि में कोई लंबी बीमारी से राहत मिल सकती है. नौकरीपेशा लोगों की आमदनी में वृद्धि होगी. इतना ही नहीं, इस समय संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है.


Govardhan Puja 2022: गोवर्धन परिक्रमा करते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, बिगड़ जाएंगे बनते काम


तुला राशि


ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक इस बार दिवाली आपके लिए खुशियों का पिटारा लाने वाली है. तुला राशि के जातकों के अच्छे दिनों की शुरुआत हो रही है. इसलिए इस समय कारोबार में अच्छा धनलाभ हो सकता है. अगर बिजनेस में कोई बड़ी डील करना चाहते है तो समय अच्छा है. इस दौरान कोई बड़ी व्यापारिक डील फाइनल कर सकते हैं. कारोबार के काम से कोई भी छोटी-बड़ी यात्रा की जा सकती है. कुल मिलाकर अच्छा समय शुरू हो रहा है.  


कुंभ राशि
दीपावली पर ये 5 राजयोग कुंभ राशि के जातकों के करियर और व्यापार में तरक्की के योग बनते दिखाई दे रहे हैं. ये जातक आर्थिक रूप से मजबूत होंगे. इनके अटके हुए काम पूरे होंगे. अगर कोई वाहन, भूमि, भवव आदि खरीदने की सोच रहे हैं, तो खरीद सकते हैं है. इतना ही नहीं, इस समय ओपल रत्न धारण कर सकते हैं.इस समय व्यापार में अच्छा धनलाभ हो सकता है. इतना ही नहीं, इस समय कारोबार में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है.  


देश के लिए शुभ योग
गुरुवार से शुभ कामों में विकास होगा. शिक्षा और धार्मिक के विवाद खत्म होने की संभावना है.  बड़े प्रशासनिक फैसले हो सकते हैं. अधिकारियों की जिम्मेदारियां बदलेंगी. जिससे रुके हुए बड़े काम पूरे होंगे. प्रशासन पर आम लोगों का भरोसा बढ़ेगा.  बुध के उच्च राशि में होने से सब्जियां और दालों के दामों में कमी आ सकती है. खाने की चीजों की कीमतें सामान्य रहेंगी. 


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है


Festive makeup look: पार्लर जाने के लिए नहीं है टाइम, इस दिवाली घर पर मिनटों में हो जाएं रेडी, मिलेगा परफेक्ट लुक


Annakut 2022: जानें क्‍या है अन्‍नकूट, भगवान श्रीकृष्ण को क्यों लगाया जाता है इसका भोग, जानें इससे जुड़ी पौराणिक कथा?