UP Chief Secretary: यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को मिला 1 साल का सेवा विस्तार,जानिए कौन हैं
Advertisement

UP Chief Secretary: यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को मिला 1 साल का सेवा विस्तार,जानिए कौन हैं

UP News: उत्तर प्रदेश का अगला मुख्य सचिव कौन होगा, इसका संशय खत्म हो गया है. वर्तमान मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा को एक साल का सेवा विस्तार दिया गया है. बता दें मिश्रा का कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म हो रहा था. 

UP Chief Secretary: यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को मिला 1 साल का सेवा विस्तार,जानिए कौन हैं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा को सेवा विस्तार मिलेगा या नहीं, इसकी स्थिति साफ हो गई है. उनको एक साल का सेवा विस्तार दिया गया है. बता दें कि 31 दिसंबर 2021 को मिश्र का कार्यकाल खत्म हो रहा था लेकिन केंद्र सरकार ने उनको एक साल का सेवा विस्तार देकर यूपी का मुख्य सचिव बनाया था. जिसका कार्यकाल 31 दिसंबर 2022 को खत्म हो रहा था. 

बता दें, कि यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह पिछले साल दिसंबर में 60 वर्ष के हो गए थे. उनको रिटायरमेंट से पहले केंद्र सरकार ने सेवा विस्‍तार करते हुए यूपी मूल काडर में भेजा था. उनकी गिनती प्रधानमंत्री मोदी के भरोसेमंद अधिकारियों में होती है. उन्होंने आईआईटी कानपुर से इंजीनियरिंग की. इसके बाद यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न सिडनी से एमबीए की डिग्री हासिल की.इसके अलावा वह यूपी सरकार में कई बड़े पदों पर रह चुके हैं. 

Basti: न दरवाजा न ही पार्टीशन, एक ही शौचालय में लगा दीं चार-चार सीटें, तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

मिश्र का जन्म 4 दिसंबर 1961 को यूपी के मऊ जिले में हुआ. लेकिन उनके पिता बलिया में सरकारी पद पर कार्यरत थे. 1972 में उन्होंने शहर के लक्ष्मी राज देवी इंटर कालेज में पढ़ाई की. अभी हाल में जब वह अपने विद्यालय पहुंचे तो उनकी आंखें भर आयी.विद्यालय के भवन को एक टक देखते मुख्य सचिव ने मंच से भी कहा कि 50 साल पीछे की सारी यादें आज ताजा हो गयीं. बतादें, दुर्गाशंकर मिश्र आगरा और सोनभद्र समेत कई जनपदों के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं. 

UP Nikay Chunav 2022: बीजेपी का ये दांव चला तो बढ़ेंगी सपा-बसपा की मुश्किलें, निकाय चुनाव में मुस्लिम वोटरों को साधने बनाया ये प्लान

WATCH: ऐसे 5 खाद्य पदार्थ जो आंतों को रखते हैं स्वस्थ, सर्दियों की बीमारियों को रखते हैं दूर

 

 

 

Trending news