Etah News: अखिलेश के करीबी सपा नेता पर 25 हजार का इनाम, पूर्व विधायक की क्रिमिनल हिस्ट्री खंगाल रही पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1594405

Etah News: अखिलेश के करीबी सपा नेता पर 25 हजार का इनाम, पूर्व विधायक की क्रिमिनल हिस्ट्री खंगाल रही पुलिस

अखिलेश यादव के करीबी नेताओं में शामिल एटा के दिग्गज नेता जुगेंद्र सिंह पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है.

Etah News: अखिलेश के करीबी सपा नेता पर 25 हजार का इनाम, पूर्व विधायक की क्रिमिनल हिस्ट्री खंगाल रही पुलिस

धनंजय भदौरिया/एटा : सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने यह कार्रवाई की है. जुगेंद्र सिंह पर कई अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं. वह पिछले एक साल से फरार है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी लोगों में जुगेंद्र शुमार हैं. 2017 व 2022 में एटा सदर विधान सभा से सपा की टिकट पर लड़ भी लड़ा था. कोतवाली अलीगंज में मुकदमा संख्या 294/2021 पर धारा 395,307,395ख ,323 ,506 दर्ज है. 

1978 में दर्ज हुआ था पहला मामला

इससे पहले जुगेंद्र सिंह के बड़े भाई पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह पर भी पुलिस शिकंजा कस चुकी है. अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के खिलाफ पहला मामला 1978 में थाना जैथरा में दर्ज किया गया था. पहली बार उस पर नकबजनी का आरोप लगाया गया था. इसके बाद 1980 में आर्म्स एक्ट और जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज हुई थी. इसके बाद साल 2000 और 2007 में थाना जैथरा में और 2011 में थाना अलीगंज में गैंगस्टर के एक्ट के तहत मामले दर्ज हो चुके हैं. पिछले साल 2022 में कोतवाली नगर में गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है. 

यह भी पढ़ेंUP Budget Session 2023: MLA को पीटने वाले 6 पुलिस वालों को आज सुनाई जाएगी सजा, जानिए क्या है 19 साल पुराना मामला

अवैध जमीन से जुड़े मुकदमें भी दर्ज

पूर्व विधायक और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ हाल ही में जमीनों पर अवैध कब्जे के मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं. इन मुकदमों को लेकर योगी सरकार के बुलडोजर ने उसके फार्म हाउस, मंदुकानों, ईंट भट्ठा, कोल्ड स्टोर समेत कई अवैध साम्राज्य को गिराया था. पूर्व विधायक की पत्नी और परिवार की दो अन्य महिलाओं के खिलाफ भी अवैध कब्जों से जुड़े मामले पुलिस में दर्ज हैं.

WATCH: टाटा समूह के संस्थापक जमशेदजी एन टाटा का जन्म हुआ, जानें 3 मार्च को इतिहास में क्या-क्या हुआ

Trending news