फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर जिले में धर्मांतरण के मामले में लगातार रोजाना नए खुलासे सामने आ रहे हैं, ताजा मामला ईसाई मिशनरियों के विदेशी फंडिंग से जुड़ा हुआ है, पुलिस पूछताछ में बात निकल कर सामने आई कि इसाई धर्म के प्रचार प्रसार के लिए विदेश पैसों की मांग की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों की माने तो इसाई मिशनरी यीशू दरबार और चंगाई सभा लगाने के लिए लगातार विदेशों से पैसे की डिमांड कर रहे थे, पुलिस ने प्रयागराज के नैनी स्थित एग्रीकच्लर इंस्टीट्यूट (डीम्ड विश्वविद्यालय) शुआट्स सोसाइटी बोर्ड के सदस्य डॉ. आइजक फ्रेंक को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था. 


उन्होंने पुलिस को कई अहम और सनसनीखेज खुलासे किए हैं, प्रदेश के कई जिलों में अमेरिका, कनाडा, लंदन से करोड़ों रुपए की मांग की थी, साथ ही इस पैसे के जरिए गरीबों को प्रलोभन देकर रोजगार स्कूल खोलने जैसे कई तरह के काम किए जा रहे थे, वहीं सूत्रों की माने तो इस पूरे खेल में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के शामिल होने का भी आशंका जताई जा रही है.मामले की जांच एसटीएफ भी कर रही है.


गाजियाबाद:मेट्रो के ठीक आगे आ गई युवती, CISF की तत्परता से बची लड़की की जान


 


बता दें कि 15 अप्रैल 2022 को विहिप नेता हिमांशु दीक्षित की तहरीर पुलिस ने 56 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें चर्च के पादरी विजय मसीह समय 14 आरोपी जेल में हैं जबकि 26 अग्रिम जमानत पर बाहर चल रहे हैं. जबकि दंपत्ति समेत 3 आरोपी फरार चल रहे जिनकी संपत्ति कुर्क करने के लिए पुलिस ने कोर्ट में अर्जी भी दाखिल का रखी है.


Uttrakhand: जल्द लागू होगी राज्य महिला नीति, निजी सेक्टर में भी मिलेगा मातृत्व अवकाश


 


सदर कोतवाली की पुलिस ने कोर्ट से सर्च वारंट लेने के बाद वर्ल्डविजन ऑफिस का ताला तोड़कर कुछ कागजात भी खंगाले. सूत्रों की मानें तो पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं, जो आगे चलकर पुलिस विवेचना में अहम साबित होंगे. वहीं डॉक्टर आइजर फ्रैंक ने वाइस चांसलर बिलाल के ऊपर कई संगीन आरोप लगाए हैं. यहां तक बताया कि महंत नरेंद्र गिरि की हत्या में भी वाइस चांसलर के हाथ होने की बात कही है.