गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को गोरखपुर आएंगे. यहां वह हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (HURL) द्वारा स्थापित खाद कारखाना (Fertilizer Plant) और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS Gorakhpur) का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद वह एक जनसभा को संबोधित करते हुए आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पूर्वांचल में भाजपा का बिगुल फूकेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर के जिस मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे वह उनके और भाजपा के लिए बीते तीन चुनावों से बेहद शुभ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी मैदान से की थी किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 लोकसभा चुनाव से पहले करोड़ों अन्नदाताओं के लिए किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत भी गोरखपुर के इसी मैदान से की थी. पीएम मोदी ने जब-जब गोरखपुर के मानबेला (फर्टिलाइजर ग्राउंड) मैदान से चुनावी बिगुल फूंका है, पूर्वांचल में भाजपा को प्रचंड बहुमत से जीत मिली है. इस सात दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी मैदान से 'फिर एक बार योगी सरकार' का नारा बुलंद करेंगे. साथ ही पीएम पूर्वांचल की जनता को उन विकास कार्यों की याद दिलाएंगे, जिनकी आधारशिला उन्होंने इसी मैदान में आयोजित जनसभा में रखी थी, और लोकार्पण भी यहीं से कर रहे.


बर्फ सी जमी देवभूमि का पारा गर्माएंगे मोदी, 25 हजार करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात


2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में इसी मैदान से भरी थी हुंकार
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फर्टिलाइजर का मैदान में होने वाली रैली से भाजपा गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल की 62 विधानसभा सीटों को साधेगी. साल 2014 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा के प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने जब मानबेला के मैदान में उत्तर प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदलने का वादा किया तो इन तीन मंडलों की 13 लोकसभा सीटों में से 12 सीटें भाजपा की झोली में आई थीं. पीएम मोदी ने 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में भी फर्टिलाइजर मैदान से हुंकार भरी. भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वांचल की 62 में 44 सीटों पर जीत दर्ज की.


सिद्धार्थनाथ सिंह ने अखिलेश पर बोला हमला, कहा-उन्हें जिन्ना मुबारक,हमें राम और कृष्ण


गोरखपुर के इस मैदान में चौथी बार जनसभा करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी और मानबेला मैदान की जुगलबंदी का सिलसिला 2019 के लोकसभा चुनाव में भी जारी रहा. उन्होंने इसी मैदान में आयोजित जनसभा में किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की थी. फर्टिलाइजर मैदान पर हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस रैली के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजना ने गोरखपुर-बस्ती और आजमगढ़ मंडल में जबरदस्त प्रदर्शन किया. इन तीनों मंडलों की 13 लोकसभा सीटों में से 10 सीटें भाजपा के खाते में गईं. जब पीएम नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को चौथी बार गोरखपुर के मानबेला मैदान से चुनावी शंखनाद करेंगे  तो भाजपा को पूर्वांचल में बीते तीन चुनावों जैसे नतीजों की उम्मीद इस बार भी होगी. 


WATCH LIVE TV