बर्फ सी जमी देवभूमि का पारा गर्माएंगे मोदी, 25 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की देंगे सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1039997

बर्फ सी जमी देवभूमि का पारा गर्माएंगे मोदी, 25 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं की देंगे सौगात

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand election 2022) को लेकर होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली में सवा लाख कार्यकर्ता शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 4 दिसंबर को राज्य के दौरे पर रहेंगे और कड़ाके की ठंड के कारण बर्फ सी जमी हुई देवभूमि का राजनैतिक तापमान गर्म करेंगे. राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड में मोदी एक रैली को संबोधित करेंगे. यहां उनकी रैली के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. भाजपा का दावा है कि सवा लाख कार्यकर्ता उनकी रैली में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने इस कार्यक्रम में बड़ी योजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण भी करेंगे. जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 25 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. इनमें दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर भी शामिल है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि इसका निर्माण करीब 8300 करोड़ रुपये की लागत से होगा.
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेशवासियों को जो बड़ी सौगातें देंगे उनमें दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर के अलावा देहरादून के रिंग रोड का चौड़ीकरण, व्यासी जलविद्युत परियोजना, ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट, स्टेट ऑफ आर्ट परफ्यूमरी और अरोमा लेबोरेटरी आदि शामिल हैं। 
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल का कहना है कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के साथ में विशेष लगाव रहा है, ऐसे में प्रदेश वासियों को बड़ी सौगातें मिलना तय है. इनसे उत्तराखंड का विकास होगा और यहां के निवासियाें को लाभ मिलेगा. 

सहूलियत का सफर 
जिन परियोजनाओं का मोदी शिलान्यास करेंगे, उनमें सबसे ज्यादा चर्चा दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर की है. इसका निर्माण होने के बाद दिल्ली-देहरादून के बीच यात्रा करने वालों को सफर में काफी सहूलियत हो जाएगी. 6 घंटे का सफर महज ढाई घंटे में हो जाएगा. करीब 8300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस कॉरिडोर में हरिद्वार, यमुनानगर, शामली, बागपत, मेरठ,  मुजफ्फरनगर और बड़ौत से कनेक्टिविटी के लिए 7 प्रमुख इंटरचेंज होंगे.
 
कांग्रेस उठा रही सवाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस रैली को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी जितनी भारी-भरकम राशि वाली योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने आ रहे है, उतनी धनराशि से तो राजधानी देहरादून की सड़कों पर टाइल्स लग जाएंगी. प्रदेश की भाजपा सरकार ने सवा लाख करोड़ों रुपए के निवेश का दावा किया था, आखिर उस निवेश का क्या हुआ. 

रिकॉर्ड को सुधारने की जद्दोजहद 
प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे से 2022 के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज होने लगी हैं. 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश की जनता ने 70 में से 57 सीटें दी थीं और कांग्रेस पार्टी 11 सीटों पर लुढ़क गई थी. ऐसे में एक बार फिर से भाजपा अपने रिकॉर्ड को सुधारने की जद्दोजहद कर रही है वहीं कांग्रेस पार्टी के जनाधार को वापस लाने की कवायद में जुटी है. मोदी के इस दौरे को लेकर यह भी चर्चा है कि कांग्रेस के कुछ नेता इस अवसर पर बीजेपी में प्रवेश कर सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news