Noida News: ग्रेटर नोएडा में गरजा बाबा का बुलडोजर, 16 करोड़ का आलीशान बंगला अथॉरिटी ने ढहाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1903646

Noida News: ग्रेटर नोएडा में गरजा बाबा का बुलडोजर, 16 करोड़ का आलीशान बंगला अथॉरिटी ने ढहाया

Noida: यूपी के ग्रेटर नोएडा में बाबा का बुलडोजर गरजा. यहां ग्रेनो प्राधिकरण अवैध निर्माणों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की और करोड़ों की जमीन खाली कराई. कब्जा मुक्त कराई गई जमीन की कीमत करीब 16 करोड़ 40 लाख रुपये बताई जा रही है. 

Bulldozer (File Photo)

बलराम पांडेय/ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बृहस्पतिवार को अवैध निर्माणों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. प्राधिकरण ने सुनपुरा में अवैध रूप से बन रहे छह विला को ढहा दिया है. बताया जा रहा है यहां जमीन पर अवैध कब्जा कर आलीशान बंगले बनाए जा रहे थे. प्राधिकरण ने करीब 8200 वर्ग मीटर जमीन कब्जा मुक्त कराई. इस जमीन की कीमत करीब 16 करोड़ 40 लाख रुपये आंकी गई है. प्राधिकरण की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. 

ग्नेनो प्राधिकरण के ओएसडी ने दी जानकारी
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया कि सुनपुरा गांव प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में है. कुछ कॉलोनाइजर गांव के खसरा नंबर 398, 399 और 444 की जमीन पर अवैध निर्माण कर रहे थे. यहां पर एक दर्जन विला का निर्माण कार्य चल रहा था. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक राजेश गौतम के नेतृत्व में टीम बृहस्पतिवार सुबह मौके पर पहुंची और अवैध निर्माण को गिराया गया. प्राधिकरण की टीम में प्रबंधक एसपी सिंह, रामकुमार और सहायक प्रबंधक राजेश कुमार शामिल थे. ग्रेनो अथॉरिटी की टीम थाना इकोटेक-3 की पुलिस के साथ पुहंची थी.

Agra News: आगरा के नामी सर्राफा कारोबारी के घर 72 घंटे चली रेड, करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा

ओएसडी ने जारी किए निर्देश

बताया जा रहा है प्राधिकरण की टीम ने करीब 8200 वर्ग मीटर जमीन मुक्त करा ली है. यह कार्रवाई 6 जेसीबी और 3 डंपर का इस्तेमाल कर की गई. ओएसडी हिमांशु वर्मा ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने हर वर्क सर्किल को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. 

Watch: इकाना स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए बना है वर्ल्ड क्लास जिम, सामने आया Exclusive Video

 

Trending news