लखनऊ: देश में इन दिनों भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. उत्तर प्रदेश का पूर्वांचल क्षेत्र इन दिनों भयंकर गर्मी का सामना कर रहा है तो वहीं पश्चिमी यूपी में बारिश के आसार बन रहे हैं. बांदा और बलिया समेत कई जिलों में लोगों को हीट वेव का सामना करना पड़ रहा है. बलिया में तो लू को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. झांसी और प्रयागराज बीते दिनों 43 डिग्री तापमान के साथ सबसे गर्म जिले रहे. वहीं, पश्चिमी यूपी में गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं. यहां लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और बदायूं जिले में हल्की बारिश होने का अनुमान है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तापमान में दर्ज की गई गिरावट


रविवार की सुबह लोगों के लिए सुहावना मौसम लेकर आई. जानकारी के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में मौसम में दो डिग्री की कमी आई. रविवार को तापमान करीब 39 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. साथ ही आज से 21 जून तक बारिश होने के भी आसार हैं. आपको बता दें शनिवार को मौसम खुला रहा है और ग्रमी का प्रकोप भी रहा. दिन भर गर्म हवाएं चलीं. इसके बाद रात से मौसम में बदलाव देखने को मिला. रविवार को तापमान में कमी आने से लोगों के चेहरे भी खिल उठे.


कई जिलों में बारिश की उम्मीद
मौसम विभाग के मुताबिक बिपरजॉय तूफान के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. इस तूफान का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा. राजस्थान में असर दिखाने के बाद यूपी के वेदर में भी बदलाव हो सकता है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है, जिससे लोगों को ग्रमी से राहत मिलेगी. सुबह से कई जिलों में बादल छाए रहे. अभी तक लोगों को गर्म हवाओं का सामना करना पड़ रहा था.


Heat Stroke In Ballia : बलिया में हीट वेव का बरप रहा कहर, 72 घण्टे में 56 मौतें, लू को लेकर यलो एलर्ट जारी


जानकारी के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में शुक्रवार को लू की चेतावनी जारी की गई है. 17 जून से तेज हवाओं के साथ बादल छाने की उम्मीद जताई जा रही है. 18 जून को हवा की रफ्तार और बढ़ने की उम्मीद है. वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 19 जून को भी ऐसा ही मौसम रहने की बात कही जा रही है.


Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल