Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. 21 मई 2022 दिन शनिवार है. ये दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, सेहत को लेकर ये जातक रहें सावधान


मेष: आज के दिन मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें. फालतू के झगड़े एवं वाद-विवाद से बचें. स्टूडेंट्स शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें.  परिवार की समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं.  मेष राशि के लोगों को आज अपने कार्य के प्रति उत्साहित रहना चाहिए क्योंकि उनके आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी. परिवार की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, कुल मिलाकर मंगलकारी होगा. सेहत के मामले में एलर्जी की समस्या पैदा हो सकती है अथवा सांस लेने में दिक्कत हो सकती है.


वृषभ: मान सम्मान पाना चाहते हैं तो दूसरों से भी अच्छा व्यवहार करें. जैसा व्यवहार आप दूसरों से करेंगे वैसा ही आपको भी मिलेगा.इस राशि के जो लोग नौकरी के लिए परेशान चल रहे हैं, उनकी स्थितियां अब ठीक होती दिखाई दे रही हैं. व्यापारियों की परिस्थितियों में जल्द ही परिवर्तन होगा किंतु मेहनत करने में कोई कमी नहीं करनी चाहिए. परिवार के लोगों का विवाद सुलझाने में आपको मध्यस्थता करनी पड़ सकती है. बहुत ही समझदारी से निर्णय करने की जरूरत है. सेहत का ध्यान रखें और गर्मी से बच कर रहें. 


मिथुन: इस राशि के लोगों को अपने सहकर्मियों से सहयोगात्मक व्यवहार मिलेगा जो उनके लिए लाभकारी होगा. खुदरा व्यापारियों ने आज जितना मुनाफा होगा. युवा कोर्स और पढ़ाई करने के साथ ही संबंधित नोट्स बनाते चलें. ये नोट्स भविष्य में बेहद उपयोगी साबित होंगे. मां या मां के तुल्य महिला की जरूरतों का भी ख्याल रखें. सहयोगियों की कमी के चलते कार्यभार आप पर ही होगा.आज के दिन काम में सफलता मिलेगी, मित्रों के साथ वक्त बीतेगा. आज के दिन धन लाभ होगा, नौकरी बदलने का यदि विचार बना रहे हैं तो टाल दें.


कर्क: कारोबारियों के लिए फार्मा के व्यापार में निवेश करने का यह उचित समय है. इस निवेश से आप लाभ कमा सकते हैं. युवा वरिष्ठों की बातों को बिना सुने न बोलें. पहले बात सुनें, समझें और फिर बोलें. जीवनसाथी की बातों को महत्व दें और मंत्रणा करें. हो सकता है कुछ विषयों पर उनसे महत्वपूर्ण राय मिल जाए जो आपके काम की हो. सेहत ठीक रखनी है तो खानपान मौसम के अनुकूल रखें. सामाजिक गतिविधियों में आपकी रुचि रहेगी. सेहत के प्रति सावधान रहें.


सिंह: कला एवं संगीत में रुचि हो सकती है. परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा. कारोबार में भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा. सिंह राशि के लोग अपने ऑफिस के नियमों का पालन करें. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों को लेकर आपस में तू-तू और मैं-मैं भी हो सकती है. कारोबार में आर्थिक उतार-चढ़ाव भरी स्थितियों में धैर्य के साथ काम करें. युवा वाणी की सौम्यता बनाए रखें. यदि यह नहीं रही तो इसका असर उनके कार्य पर पड़ेगा और यह असर विपरीत ही होगा. परिवार में छोटी-मोटी बातों में मतभेद होने की आशंका है.


कन्या:  आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिए आज का दिन शुभ है. इस राशि के जो लोग फाइनेंस से संबंधित नौकरी कर रहे हैं, उन्हें नौकरी में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. व्यापारियों को निवेश करने के बारे में विचार करना होगा. युवाओं को कार्यों को पूरा करने में कुछ चुनौतियां महसूस होंगी. दांपत्य जीवन में मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. स्थितियों को संभाल कर रखें और उत्तेजना न करें. समाज के जरूरतमंद लोगों की सेवा करें.


तुला: शनिवार को तुला राशि के लोगों को टीम लीड करने का मौका भी मिल सकता है. एक साथ कई कामों को कर पाने में सफलता प्राप्त होगी. व्यापारियों का आर्थिक नुकसान परेशानी का कारण बनेगा. तनाव न लें बल्कि सूझबूझ और अनुभव के आधार पर काम करें. सास बहू में तनाव हो तो राई का पहाड़ बनने से रोकें क्योंकि मामला बिगड़ने से बात ठीक करना बहुत मुश्किल होता है. युवा आज अपने दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं, आपके साथ दोनों ही लोगों को अच्छा लगेगा. सेहत के मामले में आप सिर दर्द को लेकर अलर्ट रहें .


वृश्चिक: आज व्यापार और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस राशि के लोगों को ऑफिस में छोटी-छोटी बातों में विवाद नहीं करना चाहिए. अहम को लेकर टकराव न होने दें तो ठीक रहेगा. आज का दिन व्यापार के लिए अच्छा है. कार्य न बनने पर क्रोध आ सकता है. युवाओं को धन की बर्बादी नहीं करनी है. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उत्साह के साथ मनाएं. उत्सव में सबके शामिल होने से अच्छा वातावरण बनता है. स्वास्थ्य के मामले में आपका दिन सामान्य रहने वाला है.


धनु: इस राशि के लोगों का मन आज अशांत हो सकता है. महत्वपूर्ण कामों में ध्यान लगाएं. कारोबारी सहयोगियों के साथ विवाद करने से बचें. व्यापारी पैसों के लेन देने को लेकर सजग रहें ताकि कोई गड़बड़ी न हो. परिवार में सबसे पहले नकारात्मक विचारधारा को त्यागना होगा. सभी के साथ प्रेमपूर्वक व्यवहार करना होगा. सेहत के मामले में आपको सावधान रहने की जरुरत है.वाणी में मधुरता रहेगी. आय से अधिक व्यय होने की आशंका है.


मकर: शनिवार को इस राशि के लोगों को ऑफिस के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है. रेस्टोरेंट कारोबारी मैनेजमेंट के साथ-साथ अपने यहां की स्वच्छता पर भी ध्यान दें. परिवार के साथ भजन कीर्तन का भी आनंद लें. पूजा-पाठ सब मिलकर करें. सेहत के मामले में अपच की समस्या से आप परेशान हो सकते हैं. सामाजिक गतिविधियों में आर्थिक सहयोग की स्थिति बने तो बढ़ चढ़ कर भाग लें . आपको खानपान पर विशेष ध्यान देना चाहिए. 


कुंभ: इस राशि के लोगों के ऑफिस में आज पारिवारिक वातावरण मिलेगा, जिसमें काम करना अच्छा लगेगा. फुटकर व्यापारियों को व्यापार बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए. परिवार में विवाद होने की आशंका है. पेट के रोग से पीड़ित लोगों को अब आराम मिलेगा. खानपान पर ध्यान बनाए रखना होगा. सामाजिक कार्यों में अपनी ऊर्जा का उपयोग करें. यह सकारात्मक कार्य है जिससे आपको खुशी मिलेगी. रुके हुए महत्वपूर्ण काम बनेंगे.


मीन: शनिवार को इस राशि के लोगों को अपने लक्ष्य पूर्ति के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा. कार्य का भार कुछ अधिक होगा जो परेशान कर सकता है. कारोबारियों को लाभ के प्रति फोकस बनाए रखना होगा. हार्डवेयर के व्यापारियों को लाभ प्राप्त होगा. परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारना लाभकारी रहेगा. आज का दिन कुछ खट्टा-मीठा अनुभव वाला रहेगा. लोगों से मिलना-जुलना जारी रखें, उसमें ढील देने की जरूरत नहीं है. दाम्पत्‍य सुख में वृद्धि होगी.  संयत रहें.  शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है.  शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं.  युवा व्यापारी पैसे के लेन देन को लेकर सजग रहें. 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.


घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान


Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल


WATCH LIVE TV