Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  29  मार्च 2022 को मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन ...

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  29  मार्च 2022 को मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

महाशिवरात्रि पर तय हुई केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि, छह मई को सुबह छह बजकर 25 मिनट पर खुलेंगे कपाट

ग्रहों की स्थिति-राहु मेष राशि में हैं. केतु तुला राशि में हैं. शुक्र, मंगल और शनि मकर राशि में हैं. गुरु और चंद्रमा कुंभ राशि में हैं. सूर्य और बुध मीन राशि के होकर गोचर में चल रहे हैं.

मेष : मंगलवार का दिन नौकरीपेशा लोगों के लिए आरामदायक रहेगा. आज आपका अच्छा प्रदर्शन दूसरे लोगों को प्रभावित करेगा. अपने नियमित काम से हटकर अगर आप कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे. कारोबारियों के लिए दिन निराश करने वाला हो सकता है. 

वृषभ : आपके पारिवारिक जीवन में अस्थिरता रह सकती है. माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता है. प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है. नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं.

मिथुन : आज भाग्‍य साथ देगा.  रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे. इस मंगलवार आपकी संचार क्षमता सर्वकालिक उच्च स्तर पर है. अत: किसी भी नए उद्यम के लिए एक अच्छा समय है. आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे. आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवनशैली में सुधार करेंगे. यात्रा में लाभ होगा।.

कर्क : आज आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आप भ्रम की स्थिति में होंगे और यह स्थिति आपको समय पर काम पूरा करने से रोक देगी. इस समय संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है.

सिंह : आप बिजनेस के रूप से बहुत सफल होंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी. आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा. वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे. 

कन्या : आज के दिन आप में से कुछ के लिए आर्थिक और व्यापारिक रूप से लाभदायक यात्राएं संभव हैं. पारिवारिक परिवेश में तनावपूर्ण स्थितियों के चलते पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे. आपके लिए यह सुखद अनुभव रहेगा. आत्मविश्वास और स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे. 

तुला: बौद्धिक कार्यों में आगे रहेंगे. मन के मामले पक्ष में बनेंगे. प्रियजनों मित्रों से भेंट होगी. अध्ययन अध्यापन में बेहतर रहेंगे. इस मंगलवार आप अपने संपर्कों के कारण व्यापारिक और व्यवसायिक सन्दर्भ में महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. आप अपने प्रयासों में चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी. 

वृश्चिक : हड्डियों और किडनी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे जातकों के लिए मुश्किल भरा समय हो सकता है. वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए. परिवार के सदस्यों के बीच अशांति आपके लिए चिंता का विषय हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें, कोताही न बरतें.

धनु : इस बार अपने चातुर्य से आप उनसे मदद प्राप्त कर पाएंगे. यद्यपि छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है लेकिन आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहना चाहिए. हनुमानजी की पूजा वंदना करें. हनुमान चालीसा का पाठ करें. व्रत संकल्प बढाएं. आस्था रखें. सहकारिता पर जोर दें.

मकर : आप सभी गतिविधियों में चमकेंगे. आपका भाग्य भी आपका समर्थन करेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य सफलता प्रदान कर सकता है. विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है.

कुंभ : इस अवधि में आर्थिक रूप से आप संपन्न रहेंगे. कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि इस अवधि में आर्थिक लाभ होगा. आपका सम्मान होगा और ख्याति बढे़गी. इसके अलावा व्यापार का विस्तार भी हो सकता है. आपकी मेहनत रंग लाएगी. जीवन साथी के साथ आपका आनंददायी समय बीतेगा.

मीन : आज स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम बना रहेगा.  प्रेम और व्‍यापार भरपूर अच्‍छी स्थिति में है. पीली वस्‍तु पास रखें. यह म‍िले-जुले परिणामों की अवधि होगी. इस समय आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकते हैं और आपको चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Sheetala Ashtami 2022: कब है शीतला अष्टमी, शुभ मुहूर्त के साथ जानें बासौड़ा पर क्यों लगाया जाता है बासी खाने का भोग?

WATCH LIVE TV

Trending news