IAS रामविलास यादव पर रिटायरमेंट से पहले गिरफ्तारी की लटकी तलवार, रोक लगाने हाईकोर्ट में दायर की याचिका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1228687

IAS रामविलास यादव पर रिटायरमेंट से पहले गिरफ्तारी की लटकी तलवार, रोक लगाने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में घिरे आईएएस रामविलास यादव के रिटायर होने से पहले गिरफ्तारी की तलवार लटकती नजर आ रही है.

IAS रामविलास यादव पर रिटायरमेंट से पहले गिरफ्तारी की लटकी तलवार, रोक लगाने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

राम अनुज/देहरादून: आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में घिरे आईएएस रामविलास यादव के रिटायर होने से पहले गिरफ्तारी की तलवार लटकती नजर आ रही है. हाईकोर्ट में गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की है, लेकिन विजिलेंस परत दर परत तहकीकात कर रही है, जिससे उनके काले कारनामों का बड़ा खुलासा हो सकता है. 

विजिलेंस टीम ने 4 ठिकानों पर मारा था छापा 
बता दें, हाल ही के दिनों में विजिलेंस ने उनके ठिकानों पर छापा मारा था. देहरादून लखनऊ गाजीपुर के साथ कुल 4 स्थानों पर बड़े छापेमारी की कार्रवाई की थी. जिसमें आय से अधिक संपत्ति के मामले में कई दस्तावेज भी बरामद हुए थे. सूत्रों का कहना है कि देहरादून मे आय से अधिक संपत्तियों के कागज बरामद हुए हैं. जिसमें फ्लैट के कागज भी शामिल हैं. इसी तरह से गाजियाबाद का फ्लैट भी के कागज कागजात बरामद हुए और विजिलेंस की जांच में तकरीबन 15 करोड़ उसकी कीमत बताई जा रही है. 

अपर सचिव समाज कल्याण के पद पर हैं तैनात, 30 जून को हो रहे हैं रिटायर
आईएएस रामविलास यादव उत्तराखंड शासन में अपर सचिव समाज कल्याण के पद पर कार्यरत हैं, 30 जून को रिटायर होने वाले हैं.  मगर रिटायरमेंट के पहले गिरफ्तारी की तलवार लटकती नजर आ रही है क्योंकि जिस तरह से विजिलेंस परत दर परत उनके काले कारनामों की तहकीकात कर रही है. सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में उनकी आय से अधिक संपत्तियों के मामले का बड़ा खुलासा हो सकता है.

आपको बता दें कि इसी साल अप्रैल के महीने में विजिलेंस ने उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में एक एफ आई आर दर्ज की थी. जिसके तहत जांच चल रही है. शासन ने उनके खिलाफ पहले ओपन जांच कराई थी. जिसमें आय से अधिक संपत्ति का खुलासा हुआ था. जिसके आधार पर उनके खिलाफ विजिलेंस ने काम करना शुरू किया है. 

गिरफ्तारी से बचने कोर्ट में दायर की है याचिका
11 जून को विजिलेंस की टीम ने देहरादून, लखनऊ, गाजीपुर के साथ उनके ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई भी की थी. मगर जिस तरह से कागजात बरामद हुए हैं. उसके आधार पर अब जांच और आगे बढ़ रही है. गिरफ्तारी से बचने के लिए रामविलास यादव ने नया कोर्ट में याचिका दायर की है. वहीं, विजिलेंस ने उन्हें कई मौका दिया था, ताकि वे पक्ष में अपना बयान दे सकें.

मगर उन्होंने विजिलेंस में आना मुनासिब नहीं समझा. बुधवार को उन्हें पेश होने का वक्त मुकर्रर किया गया है. कल एक बार फिर उनकी गिरफ्तारी के मामले में कोर्ट में सुनवाई होनी है. देखना होगा कि इस पूरे मामले को लेकर रामविलास यादव अपनी सफाई किस तरह से रखते हैं.

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news