UP Weather Forecast : पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. घने कोहरे और शीतलहर से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है. पश्चिमी यूपी के मेरठ मुजफ्फरनगर,बरेली से लेकर पूर्वांचल तक घना कोहरा और शीत लहर देखने को मिल रहा है. हिमालय पर हो रही बर्फबारी का असर उत्तर प्रदेश में अब तेजी से पड़ने वाला है क्योंकि हवाओं की रफ्तार बढ़ने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे एक तरफ जहां तापमान में गिरावट होगी तो वहीं ठंड में वृद्धि होगी. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी से आगामी दिनों कोहरा भी बढ़ेगा लेकिन दिन में धूप खिलने से बहुत अधिक प्रभावी नहीं होगा. इससे राज्य के अधिकांश जिलों में कोहरा के साथ ही सर्दी बढ़ेगी. दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने घने कोहरे का अनुमान जताया है. 


यह भी पढ़ेंNew Year 2024 तुलसी मां बदल देंगी आपका जीवन, करने होंगे ये काम


सोमवार को जारी आईएमडी के अपडेट के अनुसार अगले 72 घंटे पूर्वी उत्तर प्रदेश का मौसम खराब होने वाला है. आईएमडी ने वाराणसी (Varanasi) मंडल सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. राज्य के कुछ स्थानों में बारिश की संभावना है तो बहुत घने कोहरे का IMD ने अनुमान व्यक्त किया है. ऐसे में अगले 72 घंटे में बारिश और कोहरा मौसम को खराब कर सकता है जिससे ठंड बढ़ेगी और आम जनजीवन पर असर देखने को मिलेगा.  प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम के करवट लेने से सर्दी-जुकाम और वायरल बुखार के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं.