Ramcharitmanas: स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस की एक चौपाई पर की गई अपमानजनक टिपण्णी के बाद एकदम से लोगों में  रामचरितमानस पढ़ने की जिज्ञासा और भी ज्यादा जाग चुकी है, जी हां दिल्ली के प्रगति मैदान में विश्व पुस्तक मेला आजकल साहित्य प्रेमियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. तो वहीं रामचरितमानस की किताबों को खरीदने के लिए सेकड़ों लोग आ रहे हैं. रामचरितमानस को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Varanasi News: काशी विश्‍वनाथ धाम में मिलेगा मोटे अनाज से बना लड्डू, जानिए तैयार करने को किसको मिली जिम्‍मेदारी


एक दिन में बिकी कई सौ किताबें
रामचरितमानस की किताबे पढ़ने के लिए लोगों में एक अलग ही जिज्ञासा दिखाई दी. प्रगति मैदान में लगे गीता प्रेस गोरखपुर का स्टाल पर एक दिन में रामचरितमानसके धार्मिक ग्रंथ की 300 से भी अधिक प्रतियों की बिक्री हुई. इस मेले की खास बात ये रही कि युवा हो या बुजुर्ग सभी को रामचरितमानस की चौपाई पढ़ने की रुचि दिखाई दी. 


300रु से लेकर 1600रु तक की है धार्मिक ग्रंथ
पुस्तक मेले में गीता स्टाल प्रेस से ग्रंथम खरीदने वाले लोगों से बात करके पता चला कि यहां पर तीन अलग-अलग आकारों में रामचरितमानस उबलब्ध है. जानकारी में पता चला कि इस धार्मिक ग्रंथ की कीमत 300 से लेकर 1600 रुपये तक है. इसके अलावा लोगों की वाल्मीकि रचित रामायण और श्रीमदभगवत गीता को पढ़ने की भी रुचि दिखाई दी.