IRCTC Tour Package: बेहद ही कम खर्च में करें मां वैष्णो देवी के दर्शन, जानें मिलेंगी कौन-कौन सी सुविधाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1218949

IRCTC Tour Package: बेहद ही कम खर्च में करें मां वैष्णो देवी के दर्शन, जानें मिलेंगी कौन-कौन सी सुविधाएं

आईआरसीटीसी के इस शानदार पैकेज के तहत यात्रियों को मां वैष्णो देवी तीर्थस्थान पर 3 रात और 4 दिन घूमने का मौका मिलेगा. इस पैकेज में यात्री नई दिल्ली से यात्रा की शुरुआत कर सकते हैं. 

IRCTC Tour Package: बेहद ही कम खर्च में करें मां वैष्णो देवी के दर्शन, जानें मिलेंगी कौन-कौन सी सुविधाएं

IRCTC Tour Package: अगर आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ किसी तीर्थस्थान पर जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए एक खास मौका है. आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए बढ़िया पैकेज लेकर आया है. इस टूर पैकेज के तहत आपको वैष्णो देवी की यात्रा कराई जाएगी. अगर आप वैष्णो देवी के दर्शनों के इच्छुक हैं तो फौरन मातारानी राजधानी पैकेज का फायदा उठाएं.

इस पैकेज के जरिए बेहद ही कम खर्च में आप मां वैष्णो देवी की यात्रा कर सकेंगे. आईआरसीटीसी के इस पैकेज के तहत आपको 3 रात और 4 दिन की यात्रा का लाभ मिलेगा. यहां हम आपको इस पैकेज से जुड़ी हर एक जानकारी दे रहे हैं. 

आईआरसीटीसी पैकेज
आईआरसीटीसी के इस शानदार पैकेज के तहत यात्रियों को मां वैष्णो देवी तीर्थस्थान पर 3 रात और 4 दिन घूमने का मौका मिलेगा. इस पैकेज में यात्री नई दिल्ली से यात्रा की शुरुआत कर सकते हैं. कांड कंडोली मंदिर, रघुनाथ जी मंदिर और बेग बहू गार्डन घुमाया जाएगा. 

रोजाना केवल एक अनार खाने के हैं इतने फायदे, खून बढ़ाने के साथ ही निखारता है रूप, जानें

यात्रा खर्च
इस पैकेज का नाम मातारानी राजधानी पैकेज है. इसके पैकेज की शुरुआती कीमत 6,390 रुपये है. इसके अलावा अलग-अलग टैरिफ पैकेज भी उपलब्ध हैं, जिसमें अधिकतम चार्ज 8,300 रुपये है. 

आईआरसीटीसी की सुविधाएं
आईआरसीटीसी इस पैकेज के तहत यात्रियों को थर्ड एसी में यात्रा कराएगा. इसके अलावा उन्हें आईआरसीटीसी की ओर से दो ब्रेकफास्ट और एक लंच और डिनर मिलेगा. साथ ही होटल में उनके ठहरने का इंतजाम भी किया जाएगा. 

टूर पैकेज की बुकिंग
इस टूर पैकेज के तहत बुकिंग कराने के लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर जाना होगा. साथ ही आप आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय ऑफिस से भी बुकिंग करा सकते हैं.

भोजपुरी एक्ट्रेस Pakhi Hegde की अदाएं हैं कमाल, इन तस्वीरों को देख बढ़ जाएंगी दिल की धड़कनें

 

पैकेज की कैंसिलेशन पॉलिसी
अगर आप किसी कारणवश इस टूर पैकेज के तहत वैष्णो देवी की यात्रा पर नहीं जा पाते हैं और बुकिंग कैंसिल कराना चाहते हैं, तो आपको रेलवे को कुछ भुगतान करना होता है. यात्रा शुरू होने से 15 दिन पहले बुकिंग कैंसिल करने पर आपको 250 रुपये प्रति यात्री चार्ज देना होगा.

8 से 14 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल कराने पर 25 फीसदी टिकट चार्ज देना होगा. वहीं, 4 से 7 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल कराने पर 50 फीसदी चार्ज देना होगा. जबकि, 4 दिन से कम अवधि में बुकिंग कैंसिल कराने पर आपको कुछ भी रिफंड नहीं मिलेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news