IRCTC Tour Package: सर्दियों ने दस्तक दे दी है, ऐसे में इसका लुत्फ उठाने का लोगों का खूब मन करता है. अगर आपका भी इस दिसंबर पहाड़ों पर घूमने का प्लान है तो आईआरसीटी एक खास टूर पैकेज लेकर आया है, जिसके जरिए आप उत्तराखंड की सैर कर सकते हैं. इंडियन रेलवे टूरिज्म कार्पोरेशन ने खास तौर पर इस पैकेज को सर्दियों की छुट्टियों को देखते हुए लॉन्च किया है. जानिए इस पैकेज के लिए आपको कितना किराया देना होगा और आप किन शहरों की सैर कर सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन शहरों को घूमने का मिलेगा मौका
बता दें, आईआरसीटीसी के इस पैकेज के जरिए 18 दिसंबर से आप उत्तराखंड के हरिद्वार, ऋषिकेश, मसूरी व देहरादून शहरों को घूम पाएंगे. जिनमें देहरादून का तपेश्वर मंदिर, मसूरी में गन हिल, केम्पटी फॉल, देवभूमि, वैक्स म्यूजियम, लंढौर बाजार, मसूरी मॉल रोड, सहस्त्रधारा,ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला और राम झूला, हरिद्वार में मनसा देवी मंदिर और चंडी देवी मंदिर एवं हर की पौडी इत्यादि जगहों की सैर कर सकेंगे.


Scholarship Scheme: स्कॉलरशिप पाने का शानदार मौका, जानिए पात्रता और कैसे करें अप्लाई


कितना होगा किराया
चार दिन और पांच रात के इस टूर पैकेज में खाने से लेकर रहने तक की मुफ्त में व्यवस्था की जाएगी, किराए के लिए अलग-अलग कैटेगरी हैं, जिनमें तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 25500 रुपये, दो व्यक्तियों के होने पर 26800 रुपये प्रति व्यक्ति, अकेले होने पर 34 हजार देने होंगे. 18 से 22 दिसंबर के टूर पैकेज में लखनऊ से देहरादून जाने व आने की व्यवस्था फ्लाइट में रहेगी. वहीं, ठहरने के लिए 3 सितारा होटल व स्थानीय भ्रमण एसी बसों से कराई जाएगी. 


PF Claim : पीएफ क्लेम रिजेक्ट नहीं होंगे, ईपीएफओ ने पीएफ खाताधारकों को दी सौगात


कहां कर सकेंगे बुकिंग
टूर पैकेज की बुकिंग के लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर अधिक जानकारी और टिकट की बुकिंग कर सकते हैं. ध्यान रहे बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी. 


WATCH: थानेदार बोले- उंगली काट लो लेकिन केस दर्ज नहीं करेंगे, वीडियो हो गया वायरल