जौनपुर: कलेजे में फंसे 6 सेंटीमीटर के चाकू को निकाल डॉक्टर ने बचाई अधेड़ की जान, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1438535

जौनपुर: कलेजे में फंसे 6 सेंटीमीटर के चाकू को निकाल डॉक्टर ने बचाई अधेड़ की जान, जानिए पूरा मामला

Jaunpur News: डॉक्टरों की टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक ऑपरेशन कर मरीज की जान बचाने में कामयाब पाई. पिता को दोबारा जीवन दान मिलने के बाद बेटे समेत पूरे परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली है. 

जौनपुर: कलेजे में फंसे 6 सेंटीमीटर के चाकू को निकाल डॉक्टर ने बचाई अधेड़ की जान, जानिए पूरा मामला

अजीत सिंह/जौनपुर: छह दिन से एक व्यक्ति के कलेजे में फंसे छह सेंटीमीटर के चाकू को शुक्रवार को सफल ऑपरेशन करके निकाला गया.डॉक्टरों की टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक ऑपरेशन कर मरीज की जान बचाने में कामयाब पाई. पिता को दोबारा जीवन दान मिलने के बाद बेटे समेत पूरे परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली है. 

जानिए क्या है पूरा मामला
केराकत थाना क्षेत्र के बासबारी गांव की रहने वाली रामाधीन की बेटी की बीते छह नवम्बर को गोदभराई थी. इस समारोह में डीजे पर डांस करने को लेकर एक युवक से विवाद हो गया, जिसके कारण उसे वहां भगा दिया गया. उसके बाद वह युवक कुछ दूरी पर जाकर रामधीन के परिवार वालो गालियां देने लगा जिसको लेकर मारपीट होने लगी. आरोप है कि झगड़ा छुड़ाने गए इसी गांव मनसा राम को उसने चाकू मार दिया.

परिवार वाले घायल मनसा को पास के एक अस्पताल ले गए लेकिन डाक्टरो ने हालत नाजुक देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. घायल के बेटे के मुताबिक उसने घायल पिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन वह ठीक से इलाज नहीं किया गया. जिसके कारण उसके पिता की हालत बिगड़ती जा रही थी. इसके बाद शुक्रवार शाम उनको नगर के वाजिदपुर तिराहा स्थित अस्पताल ले जाया गया. 

अस्पताल के डॉ. सिद्धार्थ ने बताया कि मैंने पहले मरीज का एक्सरे कराया तो हार्ट के नीचे लीवर में चाकू फंसा दिखाई पड़ा और पेट के अंदर खून भरा हुआ था. जिसके बाद तुरंत ऑपरेशन करना चाहता था लेकिन मरीज के परिवार वाले खून की व्यवस्था नही कर पाए. आज ब्लड मिलने के बाद ऑपरेशन किया. करीब डेढ़ घंटे के ऑपरेशन के बाद छह सेंटीमीटर का चाकू निकाला गया. उन्होंने बताया कि मरीज अब खतरे से बाहर है लेकिन सामान्य स्थिति होने में तीन से चार दिन का समय लगेगा.

Trending news