अजीत सिंह/जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बड़ा हादसा हुआ है. शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़ी मस्जिद के पीछे मोहल्ला रौज़ा अर्जन में देर रात जर्जर दो मंजिला मकान धराशाई हो गया. इस दौरान एक दर्जन लोग मलबे में दब गए. घटना मे पांच लोगों की मौत और छह लोगों के घायल होने की जानकारी मिला है. जानकारी होने के बाद स्थानीय लोग व पुलिस प्रशासन राहत कार्य में जुट गया है. घायलों की हालत चिंताजनक बनी हुई है. अस्पताल में चिकित्सकों को भी अलर्ट कर दिया गया है. सबसे पहले तीन लोगों को निकालकर जिला अस्पताल भेजा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब पूरे यूपी में हो जाएंगे मेडिकल कॉलेज: 16 पिछड़े जिलों में भी मेडिकल कॉलेज बनाने की कवायद शुरू


मलबे और लगों के दबे होने की आशंका 
जौनपुर शहर मोहल्ला रौज़ा अर्जन में कमरूद्दीन व जलालुदीन का तीन मंजिला मकान था. जो पुराना व जर्जर हो गया था. रात में एकाएक धराशाई हो गया. स्थानीय लोगों व जिला प्रशासन ने दबे तीन लोगों को निकाल कर घायलावस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां सभी का इलाज चल रहा है. मलबे में अभी और लोगों के दबे होने की आशंका में मलबा हटाकर तलाश किया जा रहा है.


ताश के पत्तों के जैसे ढहे मकान: नैनीताल की गौला नदी लील गई कई आशियाने, पढ़िए ग्राउंड रिपोर्ट


राहत बचाव कार्य जारी 
हादसा होने के बाद जानकारी होते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है. कई लोगों के रात में दबे होने की वजह से आधी रात के बाद भी राहत और बचाव कार्य चलता रहा.प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में पूरा राहत अभियान चल रहा है. लोगों के फंसे होने की आशंका में राहत व बचावकर्मी सम्भलकर मलबे को उठा रहे हैं. प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार आधी रात के बाद पूरी तसल्ली होने के बाद ही अभियान खत्म किया जाएगा.


WATCH LIVE TV