JEE Advanced Result 2022: IIT-M ने JEE Advanced 2022 के रिजल्ट्स का ऐलान कर दिया है. परिणाम के मुताबिक, IIT मुंबई ज़ोन के टॉपर आरके शिशिर हैं. इसके बाद, दिल्ली ज़ोन की तनिष्का काबरा ने टॉप किया है. तनिष्का लड़कियों में टॉपर हैं. वहीं, IIT-K की बात करें तो उरई के कनिष्क शर्मा और गोरखपुर की प्रगति अग्रवाल जेईई एडवांस्ड टॉपर हैं. इसी के साथ, कनिष्क अकेले कैंडिडेट हैं, जो टॉप-100 में भई शामिल हैं और प्रगति फीमेल कैटेगरी की टॉपर हैं. उनकी ऑल इंडिया रैंक 545 है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case: क्या सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचेगी जंग? जानें ज्ञानवापी के फैसले पर हिन्दू-मुस्लिम पक्ष और धर्मगुरुओं के कैसे रहे तेवर...


उरई के कनिष्क ने बताया अपना सक्सेस मंत्रा 
टॉपर कनिष्क ने बताया कि वह केमिस्ट्री के लिए एनसीईआरटी बुक्स पर डिपेंडेंट थे. फिजिक्स और मैथ के लिए भी उन्होंने NCERT की किताबें पढ़ीं. इसके अलावा, कोचिंग के स्टडी मटेरियल ने भी उनकी बहुत मदद की. कनिष्क ने बताया कि उन्होंने जेईई मेन में भी 100 अचीव किए थे. उन्होंने साथ ही सभी को सक्सेस मंत्र बताया. कनिष्क ने कहा कि रोजाना पढ़ना ही सफलता की कुंजी है. इसके अलावा, मॉक टेस्ट जरूर दें, इससे टाइम मैनेजमेंट में मदद मिलेगी.


यह भी पढ़ें: Bahraich Crime: 9वीं क्लास की बच्ची का गैंगरेप और फिर मर्डर! पेड़ से लटका मिला शव


यहां देख सकते हैं JEE का रिजल्ट
IIT-JEE का रिजल्ट आर जेईई एडवांस की ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर देख सकते हैं. रिजल्ट के साथ, संस्थान ने फाइनल लिस्ट भी जारी की है, जिसे कैंडिडेट्स वेबसाइट पर देख सकते हैं. वहीं, यह बता दें कि 3 सितंबर को प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी गई थी और 4 सितंबर तक ऑबजेक्शन सबमिट किए गए. इसके बाद जो सक्सेसफुल कैंडिडेट्स हैं, वह JoSAA काउंसलिंग के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जो अन्य के अलावा, IIT एंट्रेंस के लिए आयोजित की जाती है.


हरियाणवी गानों के बाद अब छाया तेलुगु गानों का खुमार, क्यूट लड़की का गजब डांस देख नहीं हटेंगी नजरें