Bundelkhand University B. tech Student Suicide : अब्दुल सत्तार/झांसी: झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के गर्ल्‍स हॉस्टल में बीटेक की एक छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. सूचना पर नवाबाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रा के शव को कब्जे में ले लिया. झांसी रेंज के डीआईजी, एसएसपी के अलावा सर्विलांस और फॉरेंसिक की टीम मौके पर साक्ष्‍य एकत्रित कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीटेक तृतीय वर्ष की छात्रा थी 
झांसी रेंज के डीआईजी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक छात्रा की उम्र लगभग 20 वर्ष है. वह बीटेक थर्ड ईयर की छात्रा थी. मामला प्रथम दृष्टया सुसाइड प्रतीत हो रहा है. मामले की जांच कर रहे हैं और छात्रा का मोबाइल कब्जे में ले लिया गया है. उसके पास से नोट्स, कॉपीज और कुछ लिखी हुई चीजें बरामद हुई है, जिनको कब्जे में लेकर जांच की जा रही है. 


मां-बाप के नाम पत्र लिखा 
डीआईजी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि सुसाइड नोट में मम्मी-पापा के लिए कुछ लिखा हुआ है. हम लोग इसको भी कब्जे में लेकर हैंडराइटिंग का मिलान कराकर जांच कराएंगे. जानकारी मिली है कि रात में छात्रा की मां से बात हुई थी. पुलिस छात्रा के परिवारवालों से बात कर रही है कि क्या वो पहले से किसी परेशानी से पीड़ित तो नहीं थी. क्या उसने अपनी परेशानी घरवालों या अन्य किसी से शेयर की थी. क्या कॉलेज की किसी बात को लेकर परेशानी तो नहीं थी. 


किसी तरह की परेशानी की शिकायत नहीं की 
वहीं, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुकेश पांडेय ने बताया कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है. इससे विश्वविद्यालय परिवार दुखी है. छात्रा के परिजन गोरखपुर के रहने वाले हैं. साथ की छात्राओं ने बताया है कि वह कम मिलती जुलती थी और कम बातचीत करती थी. छात्रा ने वार्डन या किसी शिक्षक को किसी तरह की परेशानी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी.


 


WATCH: वाराणसी मकान हादसे के पीड़ितों को मिलेगा मुआवजा, सीएम योगी ने किया ऐलान