Jupiter Zodiac Change November 2022: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर महीने कोई न कोई ग्रह अपनी राशि में परिवर्तन (Zodiac Change) करता है. जब भी कोई ग्रह अपनी राशि बदलता है तो इसका असर सभी राशियों पर पड़ता है. इसका असर बुरा भी हो सकता है और अच्छा भी हो  सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीन राशि में मार्गी करने जा रहे  बृहस्पति
नवंबर महीने की 24 तारीख यानी को बृहस्पति मीन राशि में मार्गी करने जा रहे हैं. उनके मार्गी होने से 4 राशियों का भाग्य जाग उठेगा. यानी की किस्मत का सितारा बुलंद हो सकता है. गुरु के राशि परिवर्तन करने के साथ ही घर में सुख-समृद्धि का अंबार लगने लगेगा. इस गोचर से काफी सारे लोगों की उम्मीदें पूरी होने जा रही हैं.


इससे पहले 29 जुलाई को वक्री हुए थे बृहस्पति
ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक गुरु बृहस्पति इस साल 29 जुलाई को मीन राशि में वक्री हुए थे. अब वे फिर 24 तारीख को इसी राशि में मार्गी हो जाएंगे. बृहस्पति ग्रह को किसी एक राशि से दूसरी राशि में जाने  के लिए करीब 1 साल का समय लग जाता है. ऐसी मान्यता है कि बृहस्पति सभी 12 ग्रहों में सबसे ज्यादा शुभ फल देने वाले होते हैं.  उनको धन, वैभव, शिक्षा, संतान, आध्यात्म, विवाह, मान-सम्मान और भाग्य का प्रतीक माना जाता है. 


इन राशियों पर खूब बरसेगी गुरु की कृपा
ज्योतिषों का मानना है कि बृहस्पति के मार्गी होने से वृश्चिक,कर्क,कन्या और वृषभ राशि वालों का भाग्य संवरने वाला है. इन राशियों को नौकरी-व्यापार में धनलाभ मिलेगा. नौकरी करने वाले जातकों को प्रमोशन के साथ इंक्रीमेंट भी मिल सकता है. व्यापार में लाभ होगा. कोर्ट-कचहरी के पुराने मुकदमे आपके फेवर में हो सकते हैं. बीमार लोगों को राहत मिलेगी. संतान की पढ़ाई की ओर से खुशखबरी मिल सकती है. 


इन राशियों के स्वामी हैं 'गुरु'
देवों के गुरु बृहस्पति ग्रह को मीन और धनु राशि का स्वामी माना जाता है. इसलिए इन राशियों पर उनकी हमेशा अच्छी कृपा बनी रहती है.जिन लोगों की कुंडली में गुरु की स्थिति (Jupiter Zodiac Change) अच्छी नहीं होती, उन्हें कुछ खास उपाय करने की जरूरत होती है. इन जातकों को हर गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. हो सके तो पीली चीजों का दान करें और गायों को चारा खिलाएं.


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.


WATCH: 13 नवंबर को इन 2 ग्रहों में बड़ी हलचल, इन खास राशि वालों की चमकेगी किस्मत



Vivah Muhurat 2022: नवंबर-दिसंबर में बस इतने दिन बजेगी शहनाई, जानें विवाह के शुभ मुहूर्त