महोबा : कानपुर, महोबा समेत कई जिलों को जाम से मिलेगी निजात, कबरई में ओवरब्रिज की सौगात
Advertisement

महोबा : कानपुर, महोबा समेत कई जिलों को जाम से मिलेगी निजात, कबरई में ओवरब्रिज की सौगात

महोबा के कबरई पत्‍थर उद्योग नगरी के नाम से जाना जाता है. आए दिन यहां जाम लगता था. कबरई से महोबा जाने वाले मार्ग को चौड़ीकरण का आदेश दिया गया.  

महोबा : कानपुर, महोबा समेत कई जिलों को जाम से मिलेगी निजात, कबरई में ओवरब्रिज की सौगात

राजेंद्र तिवारी/महोबा : यूपी के महोबा में एशिया का सबसे बड़ा पत्थर बाजार है. यहां के कबरई कस्बे को पत्थर उद्योग नगरी के नाम से जाना जाता है. कबरई की बांदा चौराहे पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती थी. अब इससे निजात मिल सकेगी. कबरई को जाम से निजात दिलाने के लिए भारत सरकार के निर्देश पर एनएचएआई ने काम शुरू कर दिया है. कबरई से महोबा की ओर जाने वाले डेढ़ किलोमीटर लंबे मार्ग का चौड़ीकरण किया जा रहा है. 

आए दिन लगता था लंबा जाम 
बताया गया क‍ि कबरई से महोबा जाने वाले मार्ग पर आए दिन जाम लगता था. लोग घंटों जाम में फंसे रहते थे. आए दिन जाम में एंबुलेंस भी फंस जाती थी. अब डेढ़ किलोमीटर लंबे मार्ग का चौड़ीकरण किया जा रहा है. भाजपा सांसद पुष्‍पेंद्र सिंह चंदेल ने कबरई चौराहे पर चौड़ीकरण कार्य की शुरुआत कर लोगों को बड़ी सौगात दी है. साथ ही भाजपा सांसद ने झांसी मानिकपुर रेलवे लाइन पर बनने वाले 38 करोड़ की लागत से ओवरब्रिज की भी जल्द शुरुआत करने का भरोसा दिया. 

सड़क चौड़ीकरण कार्य शुरू होने पर बजे ढोल नगाड़े 
महोबा हमीरपुर तिंदवारी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल द्वारा सड़क चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास करते ही जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान ढोल नगाडे बजाए गए. सांसद ने कहा कि सरकार यातायात सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है. इसको लेकर तमाम प्रयास किए जा रहे हैं. कबरई के बांदा चौराहे पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती थी. इसे खत्‍म करने के लिए मार्ग का चौड़ीकरण किया जा रहा है. 

38 करोड़ की लागत से ओवरब्रिज का निर्माण होगा 
सांसद ने कहा कि आने वाले दिनों में झांसी मानिकपुर रेल लाइन पर किडारी फाटक पर करीब 38 करोड़ की लागत से ओवरब्रिज बनने के बाद कानपुर सागर से गुजरने वाले यात्रियों को बड़ी सहूलियत मिलेगी. उन्होंने कहा कि कुछ ही दिनों में कानपुर से सागर तक फोर लेन बनकर तैयार हो जाएगा. सांसद ने कहा कि अभी वर्तमान में झांसी मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर 26 गाड़ियां संचालित हो रही हैं. फोर लेन बनने से पहले इस मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा है. साथ ही लंबे समय से वाहन स्वामियों द्वारा ओवरब्रिज की मांग को भी पूरा किया जा रहा है. 

Trending news