प्रभम श्रीवास्तव/कन्नौज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर दिन हजारों, लाखों लोग पत्र लिखकर सड़क, पानी, बिजली और ईलाज से जुड़ी शिकायतें करते हैं. लोग पीएम से जरुरी सेवाओं की मांग भी करते हैं. इन पत्रों पर केंद्र और राज्यों के संबंधित विभाग कार्रवाई भी करते हैं. कन्नौज में भी एक बेटी ने पीएम को खत लिखा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि पीएम को पत्र लिखने वाली बच्ची ने पीएम से पेंसिल, इरेजर और मैगी की मांग की है. बताया जा रहा है कि कृति दुबे नामक बच्ची कन्नौज के छिबरामऊ के बिरतिया मोहल्ले की रहने वाली है. बच्ची के पिता विशाल दुबे पेशे से वकील हैं. 5 साल की मासूम कृति दुबे एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा एक में पढ़ती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Bahraich: किसानों के लिए इनकम का डबल डोज बनेगी अमेरिका से भारत आई ये घास, योगी के डीएम ने खुद करके दिखाया


क्यों लिखना पड़ा पीएम को खत


बच्ची को प्रधानमंत्री से पेंसिल और नूडल्स (मैगी) क्यों मांगना पड़ा. इसकी भी दिलचस्प कहानी सामने आ रही है. बच्ची का कहना है कि लिखने वाली पेंसिल, रबर और मैगी बहुत मंहगी मिल रही है. ऐसे में जब भी मैं नई पेंसिल, रबर मांगती हूं मेरी मां डांटने लगती हैं. बच्ची की मां का कहना है कि पेंसिल खो जाने पर वह उसे कभी-कभार डांट हैं. यही वजह है कि पेंसिल, रबर और मैगी को लेकर बच्चे ने पीएम को पत्र लिख डाला. बच्ची ने पत्र में यहां तक लिखा है कि क्लास में उसकी पेंसिल बार-बार खो जाती है. मानो कोई उसकी पेंसिल चोरी कर लेता है. 



सोशल मीडिया में वायरल हुआ पत्र
मासूम बच्ची का पीएम को लिखा खत सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. बच्ची की चंचलता लोगों को खूब पसंद आ रही है. बड़ी संख्या में लोग इसे बच्ची की क्रिएटिव सोच करार दे रहे हैं. दरअसल बदलती जीवनशैली के साथ बच्चे किसी भी बात पर कितनी शिद्दत से गौर करते हैं, यह घटना इसकी एक बानगी है.


Rashifal : जानिए क्या कहते हैं 1 अगस्त को आपके ग्रह-नक्षत्र, कैसा रहेगा आपका दिन, किस राशि के जातकों को रहना है आज सावधान...