Haryana Assembly Election: हरियाणा पुलिस के जवानों और अफसरों को मिलेगी ये खास सुविधा- गीता भुक्कल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2451270

Haryana Assembly Election: हरियाणा पुलिस के जवानों और अफसरों को मिलेगी ये खास सुविधा- गीता भुक्कल

Haryana news: कांग्रेस प्रत्याशी गीता भुक्कल ने कहा कि शहीद परिवारों के लिए आर्थिक सहायता की नीति तैयार की जाएगी. इस नीति में पूरा वेतन और भत्ते शामिल होंगे और बच्चों की शिक्षा के लिए आर्थिक सहयोग और शहीद के परिवार के एक सदस्य को योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी. 

Haryana Assembly Election: हरियाणा पुलिस के जवानों और अफसरों को मिलेगी ये खास सुविधा- गीता भुक्कल

Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस सरकार का प्रयास रहेगा कि सेना की पक्की भर्ती की जाए व राज्य में अग्निवीरों से सेवानिवृत्त सैनिकों को राज्य सरकार की भर्तियों में सम्मिलित करने की नीति बनाई जाए. देश की सेवा करते हुए शहीद होने वाले जवानों के आश्रित परिवारों को दो करोड़ रुपये सम्मान राशि दी जाएगी. यह बात कांग्रेस घोषणा पत्र कमेटी की चेयरपर्सन व कांग्रेस प्रत्याशी गीता भुक्कल ने कही. वे शनिवार को देर शाम झज्जर शहर में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित कर रही थी.

कांग्रेस प्रत्याशी गीता भुक्कल ने कहा कि शहीद परिवारों के लिए आर्थिक सहायता की नीति तैयार की जाएगी. इस नीति में पूरा वेतन और भत्ते शामिल होंगे और बच्चों की शिक्षा के लिए आर्थिक सहयोग और शहीद के परिवार के एक सदस्य को योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी. देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले अर्द्धसैनिक बलों के शहीदों के आश्रितों को विशेष सुविधाएं दी जाएंगी. शहीद हुए जवानों की यादगार में अर्द्धसैनिक शहीद सम्मान स्मारक की स्थापना की जाएगी. हरियाणा पुलिस के जवानों और अफसरों के लिए बेहतर कार्यस्थल और सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी. उन्हें आधुनिक हथियार उपलब्ध करवाए जाएंगें. 

ये भी पढ़ें: Delhi: सरकारी अस्पताल के रेजिडेंशियल फ्लैट में 9 घंटे से ज्यादा समय तक बत्ती गुल

वहीं युवाओं के लिए तुरंत दो लाख पदों पर पक्की भर्ती की जाएंगी. गांव के लोगों की मांग अनुसार गांवों में ही कौशल विकास केंद्र खोले जाएंगे. जिससे गांव के युवाओं को गांव में ही प्रशिक्षण देकर रोजगार मुहैया करवाए जाएं. रोजगार मिलने तक बेरोजगार भत्ते में बढ़ोतरी की जाएगी. युवाओं को स्वरोजगार देने के लिए ट्रैक्टर, कार और ट्रक इत्यादि पर 20 प्रतिशत सब्सिडी देकर ऋण मुहैया करवाया जाएगा. 

गीता भुक्कल ने कहा कि चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ही प्रदेश के हर वर्ग का भला कर सकती है. इसलिए पांच अक्टूबर को आमजन हाथ के निशान का बटन दबाकर प्रदेश की खुशहाली का रास्ता चुनेंगे. 

Input: सुमित कुमार

Trending news