श्याम जी तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज, 20 अक्टूबर से अग्निवीर भर्ती मेला शुरू हो गया है. अर्मापुर में चल रहे इस भर्ती मेले में कानपुर नगर और आसपास के 13 जिलों के अभ्यर्थी शामिल होंगे. परीक्षा में शामिल हो रहे उम्मीदवारों के लिए झकरकटी बस अड्डा और सेंट्रल स्टेशन तक लाने और ले जाने के लिए 30 सिटी बसों को लगाया गया है. परीक्षा में करीब 95 हजार से अधिक युवा शामिल हो रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 20 अक्टूबर के बड़े समाचार


 


अग्निवीर में परीक्षा में आए हुए युवाओं के लिए विशेष उपाय
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ पुलिस ने अग्निवीर में परीक्षा में आए हुए युवाओं के लिए विशेष उपाय किए है. जिससे युवाओं को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए मुश्किलों का सामना ना करना पड़े. दूसरे जिले से आए युवाओं के लिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के साधन और स्टेशन परिसर में रुकने की व्यवस्था की गई है. प्लेटफॉर्म नंबर 1 से लेकर 10 तक पुलिस प्रशासन को मुस्तैद किया गया है.


भीड़ बढ़ी तो रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें और बसें
अरमापुर में अग्निवीर भर्ती परीक्षा आज से होगी शुरू हो रही है जो 20 अक्टूबर से 10 नवंबर तक चलेगी. 13 जिलों के 95414 अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे. अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए 30 सिटी बसें लगाई गई हैं. भर्ती केंद्र से बस अड्डे और रेलवे स्टेशन तक ले जाने की व्यवस्था है. जरूरत पड़ने पर दूसरे जिलों के लिए बसें और ट्रेनें चलेंगी. 5 से 7 हजार अभ्यर्थियों की रोज परीक्षा होगी. त्योहार को देखते हुए भी व्यवस्था की गई है. जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि 20 अक्टूबर से 10 नवंबर तक कानपुर में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है.


प्रशासन ने की तैयारी 
जिला प्रशासन ने इसके लिए अपनी तरह से तैयारी की और इस संबंध में तीन बैठकें भी की गईं. जिला प्रशासन, पिछले दिनों परीक्षा के दौरान अव्यवस्थाओं से सबक लेते हुए व्यवस्था दुरुस्त करने का दावा कर रहा है. रोडवेज बस, रेलवे स्टेशन और परीक्षा सेंटर पर किसी तरह की कोई अव्यवस्था ना फैले इसके लिए नोडल अधिकारियों की टीम भी लगाई गई है. 


Agniveer Bharti 2022: मुजफ्फरनगर-आगरा में शुरू हुई सेना में अग्निवीर भर्ती रैली, लाखों युवा शामिल, अपने पास जरूर रखें ये डॉक्यूमेंट्स


WATCH 20 October History: आज ही के दिन हुआ था मशहूर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का जन्म