कानपुर: अगर घर में पाले ये दो किस्म के कुत्ते तो जुर्माना होगा 5 हजार, डॉग्स भी होंगे जब्त!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1366888

कानपुर: अगर घर में पाले ये दो किस्म के कुत्ते तो जुर्माना होगा 5 हजार, डॉग्स भी होंगे जब्त!

Kanpur Dogs Ban: कानपुर प्रशासन ने दो खतरनाक किस्मों के कुत्तों को पालने पर बैन लगा दिया है. अगर यह कुत्ते पाले गए तो ओनर को 5 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा. पढ़ें खबर-

कानपुर: अगर घर में पाले ये दो किस्म के कुत्ते तो जुर्माना होगा 5 हजार, डॉग्स भी होंगे जब्त!

Kanpur Rottweiler and Pitbull Ban: उत्तर प्रदेश में कुत्तों के आतंक की इतनी खबरें सामने आ चुकी हैं कि अब लोग अपने पालतू डॉग्स से भी डरने लगे हैं. इसी बीच कानपुर से बड़ी खबर यह है कि 2 किस्म के खतरनाक कुत्तों को प्रशासन की ही तरफ से बैन कर दिया गया है. ये ब्रीड हैं- पिटबुल और रॉलविलर. जानकारी के मुताबिक, अगर इन कुत्तों को पाला गया, तो पालने वाले पर 5 हजार रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा. इसी के साथ कुत्ते को भी जब्त कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: सोने के भाव लगातार दूसरे दिन गिरे, जानें 25 सितंबर की कीमतें

पार्क में टहलना होगा फ्री
इसके अलावा, नानाराव पार्क में मॉर्निंग और इवनिंग वॉक फ्री होगी. बताया जा रहा है कि केवल सुबह 10.00 बजे से लेकर शाम 5.00 बजे तक ही चार्ज लगेगा. यह शुल्क बच्चों के लिए 5 रुपये और बड़ों के लिए 10 रुपये होगा. 

रॉटविलर के हमले की खबर
गाजियाबाद के थाना कविनगर इलाके में एक और मामला सामने आया था, जहां रॉटविलर ब्रीड के कुत्ते ने एक युवक को बुरी तरह काट लिया. बताया गया कि कुत्ते ने युवक को 22 मीटर तक घसीट कर उसके पैर का मांस निकाल लिया. इसके चलते युवक को सर्जरी करानी पड़ी. पीड़ित ने मामले में मुकदमा दर्ज कराया है. आपको बता दें, रॉटविलर सबसे खूंखार कुत्तों में से एक माना जाता है.

यह भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: किसानों के लिए बड़ी खबर, जारी होने वाली है 12वीं किस्त, जान लें तारीख

बागपत में भी रॉटविल का हमला
बागपत के बड़ौत नगर में रॉटविलर नस्ल के एक पालतू कुत्ते ने युवक पर हमला कर दिया. इस हमले में युवक बुरी तरह जख्मी हो गया है. बताया जा रहा है कि  कुत्ते ने घायल के शरीर पर 9 जगह वार किया. इस घटना के बाद अर्जुन पुरम कॉलोनी में दहशत का माहौल है. कॉलोनी के लोग अपने बच्चों को बाहर भेजने से डर रहे हैं.

पिटबुल अटैक की लगातार आ रहीं खबरें
बीते 2 महीने में पिटबुल नस्ल के कुत्ते के अटैक की कम से कम 10 खबरें आ चुकी हैं. लखनऊ में अपनी मालिकन को मारने वाला कुत्ता भी पिटबुल था. इसके अलावा, नोएडा-गाजियाबाद में भी पिटबुल अटैक से लोग दहशत में हैं. हाल ही में कानपुर में एक गाय को पिटबुल ने दबोच लिया, जिससे वह जख्मी हो गई. बड़ी मशक्कत के बाद उसे छुड़ा पाया गया था. 

सपना चौधरी के गाने 'तेरी अंखियों का यो काजल' पर लाल साड़ी में लड़की ने किया धांसू डांस

Trending news