कानपुर देहात: यूपी के कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में पूरा गांव आवारा कुत्तों से ख़ौफ़ज़दा है.  कुत्तों ने गांव में बने भेड़ों के बाड़े पर धावा बोल दिया. भेड़ पालने वाले किसान ने घटना की जानकारी ज़िला प्रशासन को दी. ज़िला प्रशासन की तरफ से आवारा कुत्तों (Stray Dogs) पर लगाम लगाने का कोई पुख्ता जवाब नही मिला. पीड़ित चरवाहा इतनी सारी भेड़ों की मौत के बाद सदमे में है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उप-राष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगी बसपा, मायावती ने किया ऐलान


यहां का है पूरा मामला
ये पूरा मामला कानपुर देहात के शिवली कोतवाली के जुगराजपुर गांव (Jugrajpur village) का है. यहां के रहने वाले संदीप, भेड़ पालने का व्यापार करते हैं. संदीप (Sandeep)  के बाड़े में घुसकर आवारा कुत्तों ने 55 भेड़ों (55 Sheeps) को मार दिया है और करीब एक दर्जन भेड़ों को घायल कर दिया है. भेड़ पालने वाला संदीप ने बताया कि करीब रात में बाड़े में करीब 53 से 55 भेड़ें थी. रात को किसी कारणवश कोई मौजूद नहीं था. रात में करीब आठ से दस आवारा कुत्तों ने भेड़ों के बाड़े पर हमला बोल दिया. सुबह आकर बाड़े में देखा तो कुत्ते भेड़ों को नोंच रहे थे. कुत्तों ने भेड़ों को चीर-फाड़ कर रख दिया. संदीप ने कहा कि इन आवारा कुत्तों के आतंक से पूरा गांव खौफ में है.



सडीएम ने मामले पर कही ये बात
वहीं एसडीएम (SDM) साहब ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने खुद मौक़े पर जाकर मुआयना किया है. उन्होंने कहा कि गांव के ही एक व्यक्ति भेड़ पालने का काम करता है. करीब 70 भेड़ें थीं जिनमें 55 भेड़ें मर गईं और 1 दर्जन से ज़्यादा भेड़ें घायल हो गई हैं. उनका कहना है कि गांव वालों का मानना है कि आवार या जंगली कुत्तों ने इस घटना को अंजाम दिया है. कुत्तों पर उन्होंने एक शब्द नही कहा.  उन्हें कैसे पकड़ेंगे, उन पर कैसे लगाम लगाएंगे. बस मामले को दैवीय आपदा में दर्ज कर अपना पल्ला झाड़ लिया. 


 


CNG gas price hike: कानपुर में पेट्रोल-डीजल से महंगी हुई CNG, पीएनजी के दाम भी बढ़े, देखें अब क्या हैं रेट