Kanpur Metro Go Smart Card: कानपुरवासियों के लिए एक अच्छी खबर है. अब मेट्रो मे सफर करने लिए टिकट को लेकर काउंटर पर लाइन नहीं लगानी पड़ेगी. इसके लिए गो स्मार्ट कार्ड लाॉन्च करने जा रहा है. इस कार्ड को लेकर ट्रायल पूरा हो गया है, सके लिए मेट्रो के कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है. लॉन्च होने के बाद इस कार्ड का फायदा लोग उठा सकेंगे. जानिए इस कार्ड का आपको क्या फायदा मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किराए में 10 प्रतिशत की मिलेगी छूट, आगरा-लखनऊ मेट्रो में भी कर सकेंगे सफर
दरअसल, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन ने स्टेट बैंक से एटीएम कार्ड की तरह दिखने वाला गो-गार्ड तैयार कराया है. मेट्रो के गो-कार्ड के जरिए आप सफर करने पर आपको किराए में 10 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा. साथ ही इस कार्ड से यूपी के अन्य शहरों में मेट्रो में भी यात्रा कर सकेंगे. जानकारी के मुताबिक करीब 6 महीने बाद इस कार्ड के जरिए कानपुर के साथ-साथ आप आगरा, लखनऊ मेट्रो में भी सफर कर सकेंगे.


जल्द होगा लॉन्च
बता दें 20 दिन पहले ही शहर के चार एलिवेटेड मेट्रो स्टेशनों में इसका ट्रायल किया गया. जल्द ही यूपीएमआरसी के महाप्रबंधक सुशील कुमार यहां आकर कार्ड लॉन्च कर करेंगे. जिसके लिए फिलहाल तारीख तय नहीं है. इसके बाद कार्ड यात्रियों को मिलने लगेंगे.


शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाकर रचा इतिहास,ऐसा करने वाले बने 5वें भारतीय खिलाड़ी


 


कर सकेगे ऑनलाइन रिचार्ज
इस कार्ड को ऑनलाइन रिचार्ज किया जा सकेगा. 250 रुपये के कार्ड में 200 रुपये यात्रा के लिए मिलेंगे. इसके बाद गूगल-पे, फोन पे सहित अन्य यूपीआई माध्यमों से कार्ड को रिचार्ज किया जा सकेगा. मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार में लगे दरवाजे के स्कैनर के सामने यह व लगाते ही बैरियर खुल जाएंगे.वहीं जहां से जहां तक का सफर यात्री करेगा वहां तक का किराया कार्ड से कट जाएगा.