कार की लेदर सीट्स का कैसे रखें ध्यान? इन टिप्स से लुक में लग जाएंगे चार चांद
Advertisement
trendingNow12461468

कार की लेदर सीट्स का कैसे रखें ध्यान? इन टिप्स से लुक में लग जाएंगे चार चांद

How to Clean Car Leather Seats: कार की लेदर सीट्स को साफ सुथरा रखना न केवल आपकी कार की अपील बढ़ाता है बल्कि सीट की उम्र भी बढ़ाता है. हम आपको कुछ आसान टिप्स बताते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी कार की लेदर सीट्स को लंबे समय तक नए जैसा रख सकते हैं. 

कार की लेदर सीट्स का कैसे रखें ध्यान? इन टिप्स से लुक में लग जाएंगे चार चांद

Car Leather Seats Cleaning Tips: कार की सीट्स लगातार इस्तेमाल होती है. इसलिए यह गंदी भी हो जाती है. लेकिन, कई लोग लेदर सीट्स को साफ करते समय कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिससे वे फट जाती है. इससे कार का इंटीरियर खराब और भद्दा लगने लगता है. कार की लेदर सीट्स को साफ सुथरा रखना न केवल आपकी कार की अपील बढ़ाता है बल्कि सीट की उम्र भी बढ़ाता है. हम आपको कुछ आसान टिप्स बताते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी कार की लेदर सीट्स को लंबे समय तक नए जैसा रख सकते हैं. 

लेदर सीट्स की सफाई के लिए टिप्स

माइल्ड क्लीनर का इस्तेमाल - कार की सीट्स को साफ करने के लिए लेदर क्लीनर का इस्तेमाल करें. क्लीनर को सीधे सीट पर न लगाएं, बल्कि पहले एक साफ कपड़े पर लगाएं और फिर सीट को साफ करें.
धूल साफ करें - हफ्ते में एक बार सॉफ्ट ब्रश या माइक्रोफाइबर कपड़े से लेदर सीट्स पर लगी धूल को झाड़ें. 

यह भी पढ़ें - 2024 Nissan Magnite: भारत में हुई नई मैग्नाइट फेसलिफ्ट की धमाकेदार लॉन्चिंग, फीचर्स से लेकर स्पेसिफिकेशन्स तक जानें यहां

 

गंदगी के दागों को तुरंत साफ करें - किसी भी दाग को जितनी जल्दी हो सके साफ करें. दाग जितना पुराना होगा, उतना ही मुश्किल होगा उसे हटाना. 
पानी - आप कार की सीटों पर लगे दागों को हटाने के लिए पानी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. किसी कपड़े को पानी में भिगोकर उससे सीट को साफ करें. 
वैक्यूम क्लीनर - अगर कार में या कार की सीटों पर बहुत ज्यादा धूल है तो उसे हटाने के लिए वैल्यूम क्लीनर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह धूल और गंदगी को सोख लेता है. 
डैश बोर्ड - वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल करके आप कार के डैशबोर्ड पर जमी धूल को भी साफ कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - क्या गाड़ी धीमी करते समय नहीं दबाना चाहिए क्लच? जान लें इससे जुड़ी सच्चाई

 

Trending news