Kanpur: फेसबुक पर लड़की की फोटो दिखाकर कपड़े उतरवा लेता था गिरोह, ऐसे धराए ब्लैकमेलर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1815703

Kanpur: फेसबुक पर लड़की की फोटो दिखाकर कपड़े उतरवा लेता था गिरोह, ऐसे धराए ब्लैकमेलर

Kanpur: सोशल मीडिया के जरिए कैसे लोग इज्जत और पैसा दोनों गंवा बैठते हैं, इसका उदाहरण कानपुर में देखने को मिला. यहां एक गिरोह पकड़ाया है, जो फेसबुक पर सुंदर लड़कियों की फोटो दिखाकर लड़कों के कपड़े उतरवा लेता था. ऐसा करके उन्हें ब्लैकमेल किया जाता था.

Kanpur: फेसबुक पर लड़की की फोटो दिखाकर कपड़े उतरवा लेता था गिरोह, ऐसे धराए ब्लैकमेलर

प्रभात अवस्थी/कानपुर : कानपुर के थाना कल्यानपुर की पुलिस टीम ने सोशल मीडिया के माध्यम से ठगी करने वाले गिरोह को भंडाफोड़ किया है. गिरोह के सदस्य फर्जी आईडी बनाकर लोगों को हुस्न के जाल में फंसाते थे. गिरोह की नजर ऐसे लोगों को शिकार बनाता था जो डीपी में सुंदर लड़की की फोटो और स्टेटस देखकर बहक जाते थे. गिरोह के लोग पहले ऐसे लोगों से चैटिंग करते थे. फिर उनसे दोस्ती कर काम निकालते थे.

इसी बीच अचानक मिलने के लिए बुलाया जाता था. जैसे ही शिकार किसी जगह पर मिलने के लिए आता, उसके कपड़े उतरवाकर अश्लील वीडियो बना लिया जाता था. इसके बाद शुरू होता था ब्लैकमेलिंग का धंधा. हैरानी की बात ये है कि पकड़े गए सभी आरोपी कानपुर में पढ़ाई करते थे और सभी को उम्र 20 से 22 साल है. शिकार को डराकर धमकाकर या फिर बहला फुसलाकर अकाउंट खाली करा लिया जाता था.

पुलिस के मुताबिक 8 अगस्त को कल्याणपुर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरोह अमित श्रीवास्तव अम्बेडकरपुरम सेक्टर 8 के मकान में छिपे हैं. मुखबिर के बताये हुए स्थान से अभियुक्तगणों दिलीप उर्फ प्रद्युम सिंह ,अरुण राजपूत, विपिन सिंह ,पवन कुमार, प्रवीन सिंह, बृजेन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया गया  है.

 यह भी पढ़ें: Azamgarh में छात्रा की सुसाइड के  बाद प्रदेश भर बवाल, कार्रवाई के विरोध में प्राइवेट स्कूल

इनके पास 5 मोबाइल फोन, एक टेबलेट व बैंको के 9 एटीएम कार्ड और पुलिस की एक यूनिफार्म जब्त की गई है. पूछताछ में अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि हम लोग फर्जी सोशल साइट पर लड़की की फर्जी आईडी बनाकर लड़को से दोस्ती करके उन्हें मिलने के लिए अपने पास बुलाते थे. इसके बाद उनके पास से जो भी नगद रुपये मिलते थे उन्हें छीन लेते थे . उसके बाद उनको धरा धमकाकर उनकी न्यूड वीडियो बनाते थे.  शिकार को UPI के माध्यम से ऑनलाइन रुपये ट्रान्सफर कराते थे. सभी अपराधी महंगे शौक पूरे करने के लिए ऐसा करते थे.

Moradabad Riot Report: सामने आया मुरादाबाद दंगे का सच, जानिए कैसे गई थी 83 लोगों की जान

Trending news